scriptदुखद खबर! मतदान शुरू होने से पहले मुंगेर में पीठासीन अधिकारी की मौत, मच गया हड़ंकप | Lok Sabha Elections 2024 : Before the start of voting in Bihar, presiding officer dies in Munger, creates panic | Patrika News
राष्ट्रीय

दुखद खबर! मतदान शुरू होने से पहले मुंगेर में पीठासीन अधिकारी की मौत, मच गया हड़ंकप

मतदान शुरू होने से पहले बिहार के मुंगेर में पीठासीन अधिकारी की मौत की खबर सामने आई है। बताया जा रहा है कि मुंगेर की बूथ संख्या 210 के पीठासीन पदाधिकारी ओंकार चौधरी की मौत हो गई है।

नई दिल्लीMay 13, 2024 / 08:40 am

Shaitan Prajapat

Lok Sabha Elections 2024 : देशभर में सोमवर को चौथे चरण में 10 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की 96 सीटों पर वोट डाले जा रहे है। मतदान शुरू होने से पहले बिहार के मुंगेर में पीठासीन अधिकारी की मौत की खबर सामने आई है। बताया जा रहा है कि मुंगेर की बूथ संख्या 210 के पीठासीन पदाधिकारी ओंकार चौधरी की मौत हो गई है। शुरुआती जानकारी के अनुसार, पीठासीन पदाधिकारी की मुंगेर लोकसभा चुनाव को लेकर मध्य विद्यालय चकासिम इब्राहिम शंकरपुर में ड्यूटी पर तैनात थे।

95.83 लाख मतदाता करेंगे वोटिंग

बिहार में लोकसभा चुनाव के चौथे चरण में पांच संसदीय क्षेत्र दरभंगा, उजियारपुर, समस्तीपुर , बेगूसराय और मुंगेर में कड़ी सुरक्षा के बीच सोमवार की सुबह सात बजे से वोटिंग शुरू हो गई है। इस चरण में 95.83 लाख मतदाता 55 उम्मीदवारों का भविष्य तय करेंगे। वोटिंग के लिए 9,447 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। चुनाव को लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम हैं।

55 प्रत्याशियों के भाग्य का होगा फैसला

राज्य निर्वाचन विभाग के मुताबिक, इस चरण में कुल 55 उम्मीदवारों में 21 प्रत्याशी निर्दलीय हैं। इस चरण में सबसे अधिक 13 उम्मीदवार उजियारपुर लोकसभा क्षेत्र में हैं, जबकि सबसे कम दरभंगा संसदीय क्षेत्र में 8 प्रत्याशी मैदान में हैं।

सुरक्षा के कड़े इंतजाम

समस्तीपुर और मुंगेर से 12-12 और बेगूसराय से 10 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं। इन सभी सीटों पर मुख्य मुकाबला एनडीए और महागठबंधन उम्मीदवारों के बीच माना जा रहा है। सभी मतदान केंद्रों पर अर्धसैनिक बलों की तैनाती की गई है।

Hindi News/ National News / दुखद खबर! मतदान शुरू होने से पहले मुंगेर में पीठासीन अधिकारी की मौत, मच गया हड़ंकप

ट्रेंडिंग वीडियो