scriptगुजरात और हिमाचल विधानसभा चुनाव में LJP की एंट्री, चिराग पासवान ने उम्मीदवार उतारने की घोषणा की | LJP to contest in Gujarat, Himachal Pradesh Assembly elections, Chirag Paswan announced | Patrika News
राष्ट्रीय

गुजरात और हिमाचल विधानसभा चुनाव में LJP की एंट्री, चिराग पासवान ने उम्मीदवार उतारने की घोषणा की

बिहार के बाद अब LJP की एंट्री गुजरात विधानसभा और हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव में होने जा रही है, जिसकी घोषणा खुद पार्टी अध्यक्ष चिराग पासवान ने की है। इसके साथ ही चिरान पासवान ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधा।

Oct 17, 2022 / 06:41 pm

Abhishek Kumar Tripathi

ljp-to-contest-in-gujarat-himachal-pradesh-assembly-elections-chirag-paswan-announced_1.jpg

LJP to contest in Gujarat, Himachal Pradesh Assembly elections, Chirag Paswan announced

चुनाव आयोग ने पिछले शुक्रवार 14 अक्टूबर को हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा कर दी है। मुख्य निर्वाचन आयुक्त राजीव कुमार में दिल्ली में एक प्रेस क्रॉफ्रेंस करके बताया कि हिमाचल प्रदेश में एक चरण में 12 नवंबर को चुनाव होगा, जिसकी वोटों की गिनती 8 दिसंबर को होगी। इसके बाद राज्य में राजनीतिक हलचल तेज हो गई है। सभी राजनीतिक पार्टियां चुनाव से जुड़ी तैयारियों को तेज कर दी हैं। इसी बीच आज लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) के अध्यक्ष चिराग पासवान ने घोषणा करते हुए कहा कि आगामी गुजरात और हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव LJP अपने उम्मीदवार खड़ी करेगी।
चिराग पासवान ने बताया कि पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में सर्वसम्मति से प्रस्ताव पारित होने के बाद भाजपा शासित राज्यों में चुनाव लड़ने का फैसला किया गया है। हालांकि पार्टी ने अभी यह निर्णय नहीं लिया है कि LJP कितने सीटों में अपने उम्मीदवारों को उतारेगी।
जल्द हिमाचल प्रदेश के प्रभारी की नियुक्ति करेगी LJP
चिराग पासवान ने कहा कि लोक जनशक्ति पार्टी आने वाले दिनों में जल्दी ही हिमाचल प्रदेश चुनाव के लिए प्रभारी की नियुक्ति करेगी, जिसके बाद चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवारों के बारे में निर्णय लिया जाएगा। इसके साथ ही गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए भी जल्दी ही सीटों की संख्या और उम्मीदवारों के बारे में फैसला किया जाएगा।

यह भी पढ़ें

हिमाचल में विधानसभा चुनाव की तारीख की घोषणा, जानिए कब बनेगी नई सरकार?

 
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर साधा निशाना
प्रेस कांफ्रेल के दौरान LJP अध्यक्ष चिराग पासवान ने बिहार के मुख्यमंत्री पर जमके निशाना साधा। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार की व्यक्तिगत महत्वाकांक्षा और गलत नीतियों के कारण बिहार और बिहारियों का बहुत नुकसान हुआ है। बिहार में अपराध के साथ भ्रष्टाचार चरम पर है। इसके बाद उन्होंने कहा कि लोक जनशक्ति पार्टी ने अपनी बैठक में एक प्रस्ताव पास किया है, जिसमें केंद्र सरकार से बिहार सरकार को भंग करके राष्ट्रपति शासन लागू करने की मांग की गई है।

यह भी पढ़ें
बिहार :

दिवाली में खपाने के लिए लहसुन के बोरे में लाई गई शराब, उत्पाद विभाग ने बरामद की बड़ी खेप

 
गुजरात विधानसभा चुनाव का अभी नहीं हुआ ऐलान
गुजरात में इसी साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं, लेकिन अभी चुनाव की तारीखों का ऐलान नहीं हुआ है। उम्मीद जताई जा रही थी कि चुनाव आयोग हिमाचल के साथ गुजरात विधानसभा चुनाव की भी घोषणा करेगा, क्योंकि गुजरात विधानसभा का कार्यकाल भी जल्द खत्म होने वाला है।
 

Hindi News/ National News / गुजरात और हिमाचल विधानसभा चुनाव में LJP की एंट्री, चिराग पासवान ने उम्मीदवार उतारने की घोषणा की

ट्रेंडिंग वीडियो