scriptमणिपुर दरिंदगी मामले में 4 आरोपी गिरफ्तार, वायरल वीडियो में हैवानियत करते आ रहे नजर | Latest News Live Updates Breakings India News Today 20 July 2023 Parliament mansoon session New Delhi Politics Crime PM Modi Amit Shah Rahul Gandhi | Patrika News
राष्ट्रीय

मणिपुर दरिंदगी मामले में 4 आरोपी गिरफ्तार, वायरल वीडियो में हैवानियत करते आ रहे नजर

आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट हिंदी भाषा में जानने के लिए लॉग-इन करें पत्रिका.कॉम। अपनी मातृभाषा हिंदी में खबरों की अपडेट्स के लिए बने रहें Patrika.Com के साथ –
 
 

Jul 20, 2023 / 09:54 pm

Giriraj Sharma

वायरल वीडियो के बाद विरोध-प्रदर्शन में जुटे हजारों लोग

वायरल वीडियो के बाद विरोध-प्रदर्शन में जुटे हजारों लोग


20 July, 7:22 pm IST

मणिपुर दरिंदगी मामले में 4 आरोपी गिरफ्तार, वायरल वीडियो में हैवानियत करते आ रहे नजर

मणिपुर दरिंदगी मामले में चार आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। इस बात की जानकारी मणिपुर पुलिस ने ट्वीट करते हुए दी। इससे पहले वीडियो वायरल होने पर गुरुवार सुबह एक आरोपी को पकड़ा गया था। फिर शाम में सीएम ने एक और आरोपी के पकड़े जाने की जानकारी दी थी। अब से थोड़ी देर पहले मणिपुर पुलिस ने ट्वीट करते हुए बताया कि मामले में चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

गिरफ्तार चारों आरोपी वायरल वीडियो में लड़की से दरिंदगी करते नजर आ रहे हैं। मालूम हो कि इंसानियत को शर्मसार कर देने वाली घटना का यह वीडियो 19 जुलाई की देर शाम सोशल मीडिया पर आया। ट्विटर पर कई लोगों ने इस वीडियो को शेयर किया। वीडियो में दो महिलाओं को भीड़ नग्न अवस्था में सड़कों पर दौड़ाती नजर आती है।

वीडियो में दिखता है कि भीड़ में शामिल कुछ युवक महिलाओं के प्राइवेट पार्ट को टच कर रहे हैं। वायरल वीडियो में दिख रही 21 साल की लड़की के साथ आरोपियों ने दिन दहाड़े गैंगरेप भी किया। उनकी आंखों के सामने भीड़ ने उसके पिता और भाई की हत्या की थी।

https://twitter.com/manipur_police/status/1682060117695672320?ref_src=twsrc%5Etfw

20 July, 7:22 pm IST

झारखंड में CM हेमंत सोरेन का पोस्टर फाड़ने के आरोप में पांच लोग गिरफ्तार

झारखंड में मुख्यमंत्री हेमंत सोरने का पोस्टर फाड़ने के मामले में पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पांचों के खिलाफ सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने, सरकारी कार्य में बाधा डालने की धारा के तहत मामला दर्ज किया गया है। इनका किसी राजनीतिक दल से संबंध है या नहीं, इसकी जांच की जा रही है।

मालूम हो कि गिरिडीह के डुमरी में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का बुधवार को कार्यक्रम हुआ था। इसमें 15 हजार लोगों के बीच विभिन्न योजनाओं के तहत परिसंपत्तियों का वितरण किया गया था। कार्यक्रम के कुछ घंटे पहले डुमरी-बेरमो पथ के किनारे लगे मुख्यमंत्री के पोस्टर को फाड़ दिया गया था।

इस घटना को लेकर जिला प्रशासन ने प्राथमिकी दर्ज कराई थी। इसके बाद से ही यह करतूत करने वालों की तलाश की जा रही थी। डीएसपी संजय राणा और डुमरी एसडीपीओ मनोज कुमार के अनुसार जिनकी गिरफ्तारी हुई है, उनमें गजेंद्र कुमार महतो, पंकज भाई पटेल, दिलीप कुमार महतो, राजेश कुमार एवं विजय कुमार महतो शामिल हैं। पांचों आरोपियों ने घटना में अपनी संलिप्तता स्वीकार की है।

 

20 July, 4:26 pm IST

बृजभूषण शरण सिंह को बड़ी राहत, राउज एवेन्यू कोर्ट ने दी जमानत

महिला पहलवानों के यौन उत्पीड़न सहित अन्य मामलों के आरोपी भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के अध्यक्ष और भाजपा के सांसद बृजभूषण शरण सिंह को बड़ी राहत मिली है। दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने बृजभूषण शरण सिंह को जमानत दे दी है।

बृजभूषण शरण सिंह को दो पहले दो दिनों की अंतरिम जमानत दी गई थी। आज इस अंतरिम जमानत के खत्म होने से पहले बृजभूषण शरण सिंह जमानत की याचिका लेकर राउज एवेन्यू कोर्ट पहुंचे थे। जहां कोर्ट ने सुनवाई के बाद फैसला सुरक्षित रखा था। कोर्ट ने शाम 4 बजे बृजभूषण की याचिका पर फैसला सुनाते हुए उन्हें जमानत दे दी।

बृजभूषण के साथ-साथ उनके सलाहरकार विनोद तोमर को भी कोर्ट ने नियमित जमानत दे दी है। इन दोनों को मिली जमानत आंदोलन कर रहे पहलवानों के लिए बड़ा झटका है।



 
https://twitter.com/ANI/status/1681980237851271168?ref_src=twsrc%5Etfw

20 July, 3:o2 pm IST

दिल्ली अध्यादेश पर सुप्रीम कोर्ट के 5 जजों की बेंच करेगी सुनवाई, भेजी गई AAP की सभी याचिका

दिल्ली अध्यादेश के मामले पर सुप्रीम कोर्ट के 5 जजों की बेंच सुनवाई करेगी। इस मामले में आम आदमी पार्टी की ओर से दायर की सभी याचिकाएं इस बेंच के पास भेज दी गई है। इस मामले की पिछली सुनवाई में मुख्य न्यायधीश डीवाई चंद्रचूड़ ने इसे बेंच के पास भेजे जाने की बात कही थी।

अब सीजेआई के कहे अनुसार दिल्ली अध्यादेश केस को सुप्रीम कोर्ट के पांच जजों की बेंच के पास भेज दिया गया है। सोमवार को मुख्य न्यायधीश डीवाई चंद्रचूड़ की अध्यक्षता वाली बेंच ने दिल्ली अध्यादेश मामले में सुनवाई की थी। इस सुनवाई के दौरान सीजेआई ने कहा कि बेंच इस मामले को संविधान पीठ के पास भेज सकती है।
 
 
https://twitter.com/ANI/status/1681955702385025029?ref_src=twsrc%5Etfw

20 July, 2:14 pm IST

महिला पहलवानों से यौन उत्पीड़न केस में बृजभूषण की जमानत पर फैसला सुरक्षित

भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह की जमानत याचिका पर कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रखा है। इस मामले पर शाम 4 बजे फैसला सुनाया जाएगा। मालूम हो कि दो दिन पहले दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने बृजभूषण शरण सिंह को दो दिनों की जमानत दी थी।

राउज़ एवेन्यू कोर्ट ने पहलवानों द्वारा दर्ज कथित यौन उत्पीड़न मामले में भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के पूर्व प्रमुख और भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह की नियमित जमानत याचिका पर आदेश सुरक्षित रख लिया है।

इस बीच कोर्ट ने कहा कि दिल्ली पुलिस के वकील ने कहा कि वह जमानत याचिका का न तो विरोध कर रहे हैं और न ही समर्थन कर रहे हैं, उनका कहना केवल इतना है कि इस पर कानून के प्रावधानों के तहत कार्रवाई की जाएगी।

 

20 July, 12:40 pm IST

मणिपुर की घटना पर सीएम एन बीरेन सिंह का बयान- मृत्युदंड की सजा पर करेंगे विचार

मणिपुर में दो महिलाओं को निर्वस्त्र परेड कराने की घटना को लेकर बवाल के बीच सीएम एन बीरेन सिंह ने कहा है कि फिलहाल मामले की जांच चल रही है और हम ये सुनिश्चित करेंगे कि सभी अपराधियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए, जिसमें मृत्युदंड की संभावना पर भी विचार किया जाए। हमारे समाज में ऐसे घिनौने कृत्यों के लिए बिल्कुल भी जगह नहीं है।

 

20 July, 12:30 pm IST

मणिपुर दरिंदगी पर SC सख्त, कहा – ‘अगर सरकार कार्रवाई नहीं करेगी तो हम करेंगे’

मणिपुर में हुई हिंसा के दौरान दो महिलाओं को निर्वस्त्र घूमाने और उनके साथ सामूहिक रूप से दुराचार करने के मामले में उच्चतम न्यायलय ने संज्ञान लिया है। सोशल मीडिया पर घटना की वीडियो वायरल होने के बाद आज गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट ने कहा “ये बर्दाश्त के बाहर है” तथा इस मामले में राज्य और केंद्र सरकार से रिपोर्ट पेश करने को कहा है।

पीएम मोदी बोले- बेटियों के दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा

मणिपुर से वायरल हो रहे वीडियो पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संसद के मॉनसून सत्र की शुरुआत से पहले आज मीडिया से बात की। उन्होंने इस घटना को शर्मनाक बताया,उन्होंने यह भी कहा कि किसी भी गुनहगार को बख्शा नहीं जाएगा।

https://twitter.com/AHindinews/status/1681893620486647809?ref_src=twsrc%5Etfw

Hindi News/ National News / मणिपुर दरिंदगी मामले में 4 आरोपी गिरफ्तार, वायरल वीडियो में हैवानियत करते आ रहे नजर

ट्रेंडिंग वीडियो