scriptJammu Kashmir: आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों का राजौरी में होगा अंतिम संस्कार, यूपी और उत्तराखंड से पहुंचे परिजन | Last rites soldiers martyred in Poonch terror attack will be held in rajouri jammu kashmir today | Patrika News
राष्ट्रीय

Jammu Kashmir: आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों का राजौरी में होगा अंतिम संस्कार, यूपी और उत्तराखंड से पहुंचे परिजन

Soldiers martyred : पुंछ आतंकी हमले में शहीद हुए 3 जवानों का रविवार को राजौरी में सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया जाएगा।

Dec 24, 2023 / 09:18 am

Prashant Tiwari

  Last rites soldiers martyred in Poonch terror attack will be held in rajouri jammu kashmir today

 

बीते दिनों जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में सैन्य वाहनों पर हुए आतंकी हमले में शहीद हुए हुए चार जवानों में से तीन का रविवार को राजौरी में पूरे सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया जाएगा। सूत्रों के मुताबिक, उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के तीन शहीदों के परिजन राजौरी पहुंच चुके हैं, जबकि बिहार के शहीद के परिवार वाले अब तक नहीं आ पाए हैं। चारों शहीदों के पार्थिव शरीर को राजौरी में सेना के 150 जनरल अस्पताल में रखा गया है। यहां पर रविवार सुबह बलिदानियों को श्रद्धांजलि अर्पित की जाएगी। इसके बाद बलिदानियों का अंतिम संस्कार राजौरी में किया जाएगा।

उत्तराखंड, यूपी और बिहार के जवान हुए शहीद

बता दें कि पुंछ जिले में सैन्य वाहनों पर हुए आतंकी हमले में उत्तराखंड के पौड़ी गढ़वाल के कोटद्वार के गौतम कुमार, उत्तराखंड के ही चमोली के बीरेंद्र सिंह, उत्तर प्रदेश के कानपुर के चौबेपुर के भाऊपुर गांव के लांस नायक चालक करन कुमार यादव और बिहार के नवादा जिले के रायफल मैन चंदन कुमार शहीद हो गए।

 

उच्च स्तरीय जांच के लिए पहुंची टीम

पुंछ में हुए इस आतंकी हमले के बाद दिल्ली और जम्मू से सेना के उच्चाधिकारियों के साथ सुरक्षा एजेंसियों की एक उच्च स्तरीय जांच टीम पुंछ हमले के बाद डेरा की गली पहुंची है और वहां से जांच शुरू की जा रही है। टीम इस बारे में जांच कर रही है कि आखिर कैसे पिछले दो वर्षों में एक ही सेक्टर में हुए आतंकी हमलों में 20 से अधिक जवान शहीद हो गए हैं और उन घटनाओं का सुराग क्यों नहीं मिला।

इस संबंध में स्थानिय अधिकारियों से बातचीत की जा रही है और टीम पुंछ में रुककर जांच को आगे बढ़ाएगी। सूत्रों के मुताबिक, केंद्र सरकार इसे एक महत्वपूर्ण और संवेदनशील मुद्दा मान रही है। वहीं, सुरक्षा एजेंसियों को जांच के दौरान कठिनाईयों का सामना करना पड़ सकता हैं।

Hindi News/ National News / Jammu Kashmir: आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों का राजौरी में होगा अंतिम संस्कार, यूपी और उत्तराखंड से पहुंचे परिजन

ट्रेंडिंग वीडियो