scriptNEET Exam: नीट से छूट के लिए प्रस्ताव लाएगी यह सरकार, इस आधार पर होगा दाखिला | Karnataka govt will bring proposal for exemption from NEET, demand for admission on basis of state level examination | Patrika News
राष्ट्रीय

NEET Exam: नीट से छूट के लिए प्रस्ताव लाएगी यह सरकार, इस आधार पर होगा दाखिला

NEET Exam: कर्नाटक सरकार विधानमंडल के चालू मानसून सत्र में नीट से छूट की मांग को लेकर प्रस्ताव पेश करने की तैयारी में है।

नई दिल्लीJul 24, 2024 / 10:18 am

Shaitan Prajapat

NEET Exam Issue : कर्नाटक के बाद बंगाल विधानसभा में नीट को खत्म करने के लिए प्रस्ताव पारित

NEET Exam Issue : कर्नाटक के बाद बंगाल विधानसभा में नीट को खत्म करने के लिए प्रस्ताव पारित

NEET Exam: चिकित्सा पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए आयोजित होने वाली राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (नीट) को लेकर चल रहे विवाद के बीच राज्य सरकार विधानमंडल के चालू मानसून सत्र में नीट से छूट की मांग को लेकर प्रस्ताव पेश करने की तैयारी में है। नीट के खिलाफ प्रस्ताव को सोमवार देर शाम हुई कैबिनेट की बैठक में मंजूरी दी गई। इससे पहले तमिलनाडु विधानसभा ने नीट के खिलाफ प्रस्ताव पारित किया था।
प्रस्ताव में राज्य को कर्नाटक कॉमन एंट्रेंस टेस्ट (केसीईटी) के माध्यम से मेडिकल और डेंटल पाठ्यक्रमों में प्रवेश आयोजित करने की अनुमति देने की मांग की जाएगी। प्रस्ताव को बुधवार को दोनों सदनों में पेश किए जाने की संभावना है।

नए परिसमीन का भी विरोध

इसके अलावा एक राष्ट्र-एक चुनाव और लोकसभा तथा राज्य विधानसभाओं के लिए निर्वाचन क्षेत्रों के परिसीमन के खिलाफ भी प्रस्ताव लाने की तैयारी है। राज्य सरकार ने वर्ष 2011 की जनगणना के आंकड़ों के आधार पर विधानसभा और लोकसभा निर्वाचन क्षेत्रों के लिए किए जाने वाले परिसीमन अभ्यास का विरोध करने का भी फैसला किया है, जिससे उत्तरी राज्यों की तुलना में दक्षिणी राज्यों को नुकसान होने की संभावना है।

Hindi News/ National News / NEET Exam: नीट से छूट के लिए प्रस्ताव लाएगी यह सरकार, इस आधार पर होगा दाखिला

ट्रेंडिंग वीडियो