scriptबीदर रैली में राहुल गांधी बोले, OBC जनगणना पब्लिक करें पीएम मोदी पर गारंटी है करेंगे नहीं | Karnataka Bidar rally Rahul Gandhi Says BJP government should first make OBC census public but I guarantee PM will not do it | Patrika News
राष्ट्रीय

बीदर रैली में राहुल गांधी बोले, OBC जनगणना पब्लिक करें पीएम मोदी पर गारंटी है करेंगे नहीं

Karnataka Bidar rally कर्नाटक के बीदर रैली में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भाजपा पर हमला करते हुए कर्नाटक की जनता से कहाकि, 40 फीसद कमीशन लेने वाली भाजपा को 41 सीट मत देना। साथ ही कहाकि, भाजपा OBC की बड़ी पैरोकार है तो OBC सेंसस जारी करें। पर पीएम मोदी ऐसा नहीं करेंगे।

Apr 17, 2023 / 02:54 pm

Sanjay Kumar Srivastava

rahul_gandhi.jpg

बीदर रैली में राहुल गांधी बोले, OBC जनगणना पब्लिक करें पीएम मोदी पर गारंटी है करेंगे नहीं

कर्नाटक में विधानसभा चुनाव 2023 को लेकर सरगर्मियां तेज हो गईं हैं। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कर्नाटक के बीदर जिले में एक रैली में कहा कि, आज पूरे हिंदुस्तान में भाजपा और संघ के लोग लोकतंत्र पर हमला कर रहे हैं। हिंदुस्तान में नफरत और हिंसा फैला रहे है। इस चुनावी रैली में ओबीसी सेंसस का मुद्दा उठाते हुए राहुल गांधी ने मोदी सरकार और भाजपा पर हमला करते हुए ने कहा कि, अगर हम देश में ओबीसी को आगे बढ़ाना चाहते हैं, उनका हक उनको देना चाहते हैं तो पहला कदम है क‍ि ओबीसी सेंसस (जनगणना) में जो डेटा है उसको प्रधानमंत्री र‍िलीज कर दें। पर इस बाते के कहते ही राहुल गांधी ने आगे कहाकि, मैं आपको गारंटी दे देता हूं क‍ि ह‍िंदुस्‍तान के प्रधानमंत्री ये नहीं करेंगे, क्‍योंक‍ि वो सचमुच में ओबीसी का भला नहीं चाहते हैं। राहुल ने आगे दावा क‍िया क‍ि, कांग्रेस पार्टी ये काम एकदम कर देगी।
https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
राहुल गांधी ने ऐलान, इनको 40 सीट देना, 41 मत देना

कर्नाटक के बीदर रैली में भाजपा और आरएसएस पर निशाना साधा। भ्रष्टाचार मुद्दे पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भाजपा को आइना दिखाते हुए कहाकि, कांट्रेक्टर एसोसिएशन प्रधानमंत्री को पत्र लिखता है और कहता है कर्नाटक में 40 फीसद कमीशन लिया जा रहा है। नरेंद्र मोदी जी ने चिट्ठी का जवाब तक नहीं दिया। मैसूर सैंडल सॉप कॉरपोरेशन में करप्शन स्कैंडल होता है, MLA का बेटा 8 करोड़ रुपए के साथ पकड़ा जाता है, जॉब स्कैम होता और प्रधानमंत्री एक शब्द नहीं कहते हैं। ये 40 फीसद कमीशन लेते हैं ना? तो आप इनको 40 सीट देना, 41 मत देना।
यह भी पढ़ें – कर्नाटक चुनाव : कांग्रेस ने जारी की 43 उम्मीदवारों की तीसरी सूची, भाजपा के बागी लक्ष्मण सावदी को दिया टिकट

राहुल गांधी ने कहा, चारों वादों होंगे पूरे

कर्नाटक चुनाव जीतने पर राहुल गांधी ने कहा क‍ि, चुनाव जीतने के बाद कांग्रेस पार्टी की सरकार कर्नाटक में जो 4 वादे कर रही है वो यह हैं पहला वादा गृह लक्ष्मी 2000 रुपए हर महीने महिलाओं को, दूसरा गृह ज्योति 200 यूनिट मुफ्त बिजली, तीसरा अन्न भाग्य 10 किलो चावल हर परिवार को, चौथा वादा युवा निधि 2 साल के लिए 3000 रुपए हर महीने ग्रेजुएट को और 1500 रुपए डिप्लोमा होल्डर को दिए जाएंगे। यह वादे जो भी कर्नाटक का मुख्यमंत्री बनेगा कैबिनेट बैठक के पहले दिन पूरा करेंगे।

Hindi News / National News / बीदर रैली में राहुल गांधी बोले, OBC जनगणना पब्लिक करें पीएम मोदी पर गारंटी है करेंगे नहीं

ट्रेंडिंग वीडियो