scriptHemant Soren: 40 लाख महिलाओं को 1000 रुपए प्रति माह देगी सरकार, पहचान के लिए जल्द लगाया जाएगा कैंप | jharkhand hemant soren government will give 1000 rupees to women every month soon check details | Patrika News
राष्ट्रीय

Hemant Soren: 40 लाख महिलाओं को 1000 रुपए प्रति माह देगी सरकार, पहचान के लिए जल्द लगाया जाएगा कैंप

Hemant Soren: सरकार 40 लाख महिलाओं को हर माह एक हजार की आर्थिक सहायता देने की योजना जल्द धरातल पर उतारेगी। लाभार्थियों के चयन और पहचान के लिए कैंप लगाए जाएंगे।

नई दिल्लीJul 22, 2024 / 06:58 pm

Paritosh Shahi

Hemant Soren: झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन ने कहा है कि राज्य में 21 से 50 साल की 40 लाख महिलाओं को हर माह एक हजार की आर्थिक सहायता देने की योजना जल्द धरातल पर उतरेगी। लाभार्थियों के चयन और पहचान के लिए पूरे राज्य में कैंप लगाए जाएंगे। सोरेन ने साहिबगंज जिले के राजमहल में 34 योजनाओं के उद्घाटन-शिलान्यास एवं लाभार्थियों के बीच परिसंपत्ति वितरण के लिए आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि महिलाओं के सशक्तीकरण के लिए हमारी सरकार हरसंभव कदम उठा रही है।

31 विकास योजनाओं का किया शिलान्यास

सीएम ने राजमहल में लगभग 86 करोड़ 84 लाख की 31 विकास योजनाओं का शिलान्यास किया। 2.04 करोड़ की तीन योजनाओं का उद्घाटन किया। उन्होंने राजमहल एवं बरहेट में आयोजित कार्यक्रमों में 10,141 लाभार्थियों के बीच 38.80 करोड़ रुपए से ज्यादा की परिसंपत्तियां वितरित की।
उन्होंने साहिबगंज के बरहेट में 132/33 केवी ग्रिड सब-स्टेशन और पाकुड़-राजमहल के बीच 132 केवी की संचरण लाइन का उद्घाटन किया। बताया गया है कि 70.74 करोड़ की लागत से निर्मित पावर ग्रिड से कुल 80 हजार उपभोक्ता लाभान्वित होंगे।
सीएम ने इस मौके पर कहा कि साहिबगंज में गंगा के कटाव को रोकने की दिशा में सरकार आवश्यक कदम उठा रही है। राजमहल क्षेत्र में एक हवाई पट्टी और रोप-वे बनाने की योजना पर विचार किया जा रहा है, ताकि पर्यटन के लिहाज़ से इसे अलग पहचान दिला सकें।
इस मौके पर राजमहल के सांसद विजय कुमार हांसदा, विधायक अनंत ओझा, मुख्यमंत्री के अपर मुख्य सचिव अविनाश कुमार भी उपस्थित रहे। कार्यक्रम के बाद सीएम ने अनुमंडलीय अस्पताल, राजमहल का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने ओपीडी, वार्ड, दवाई, चिकित्सकों एवं चिकित्सा कर्मियों की उपलब्धता और उपस्थिति तथा अन्य व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

Hindi News/ National News / Hemant Soren: 40 लाख महिलाओं को 1000 रुपए प्रति माह देगी सरकार, पहचान के लिए जल्द लगाया जाएगा कैंप

ट्रेंडिंग वीडियो