scriptJan Gan Man Yatra: लालू के परिवारवाद से जनता खफा, कुछ प्रत्याशियों को लेकर भाजपा में नाराजगी: गुलाब कोठारी | Jan Gan Man Yatra Gulab Kothari Bihar Visit BJP jdu PM modi vs lalu prasad yadav | Patrika News
राष्ट्रीय

Jan Gan Man Yatra: लालू के परिवारवाद से जनता खफा, कुछ प्रत्याशियों को लेकर भाजपा में नाराजगी: गुलाब कोठारी

Jan Gan Man Yatra Patna Bihar: पत्रिका समूह के प्रधान संपादक गुलाब कोठारी ने अपनी जन-गण-मन यात्रा के दूसरे दिन बुधवार को पटना में विभिन्न राजनीतिक दल के पदाधिकारियों से मुलाकात कर सातवेें व अंतिम चरण के मतदान से दो दिन पहले प्रदेश के चुनावी परिदृश्य पर चर्चा की।

नई दिल्लीMay 30, 2024 / 12:45 pm

Akash Sharma

Gulab Kothari Editor-in-Chief of Patrika Group
Jan Gan Man Yatra Bihar: पत्रिका समूह के प्रधान संपादक गुलाब कोठारी ने अपनी जन-गण-मन यात्रा के दूसरे दिन बुधवार को पटना में विभिन्न राजनीतिक दल के पदाधिकारियों से मुलाकात कर सातवेें व अंतिम चरण के मतदान से दो दिन पहले प्रदेश के चुनावी परिदृश्य पर चर्चा की। कोठारी से मुलाकात करने वालों में उपमुख्यमंत्री व भाजपा नेता विजय कुमार सिन्हा, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह के अलावा भाजपा, कांग्रेस, जद-यू व राजद के कई नेता शामिल थे। आखिरी चरण में एक जून को ​बिहार की जिन आठ सीटों पर मतदान होना है, उनमें पांच पटना व आसपास की हैं। कोठारी से मुलाकात के दौरान इंडिया गठबंधन के प्रतिनिधियों ने माना कि पहले दो राउण्ड के बाद परिस्थितियों में सुधार हुआ है। चूंकि पिछली बार कांग्रेस व घटक दलों के पास एक ही सीट थीं इसलिए उनका इस बार अपने पक्ष में सीटों की संख्या बढ़ाने पर जोर है।

मोदी बनाम लालू के इर्द-गिर्द चुनाव

राजनीति के जानकारों का मानना है कि राजद में लालू प्रसाद यादव पर परिवारवाद को बढ़ावा देने के कारण लोगों में नाराजगी है। उनकी दो बेटियां लोकसभा के लिए उम्मीदवार हैं और दो बेटे विधायक हैं। पहले बेटा-बेटी, फिर जनता। तो फिर जनता अपना सुख-दु:ख भूल किसे वोट दें। राजद की इस छवि का नुकसान कहीं न कहीं कांग्रेस को भी होता दिख रहा है। वहीं ​चर्चा में यह बात भी सामने आई कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के सामने राजद के तेजस्वी तो चेहरा मात्र हैं। लालू का आभामंडल भले ही कमजोर पड़ता दिख रहा है लेकिन बिहार में यह चुनाव मोदी बनाम लालू ही है। चूंकि यह दिल्ली के चुनाव हैं इसलिए भाजपा के साथ नीतीश की राजद को भी इसका फायदा मिल रहा है।
Gulab Kothari Editor-in-Chief of Patrika Group Rajasthan

सत्ता विरोधी माहौल से नुकसान की आशंका

भाजपा में भी मौजूदा सांसदों को जहां रिपीट किया गया है, वहां सत्ता विरोधी माहौल का नुकसान होने की आशंका कम नहीं है। कांग्रेस नेता तीन से चार सीटों पर पार्टी उम्मीदवारों की मजबूती का दावा करते हैं लेकिन य​ह भी बात सामने आई कि राजग के दिग्गजों के सामने कई जगह कमजोर प्रत्याशी खड़े हुए हैं। हालांकि, राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा को भी कांग्रेस नेता पार्टी की मजबूती का कारण बता रहे हैं। कोठारी से मुलाकात करने वाले अन्य नेताओं में कांग्रेस नेता प्रेम चन्द मिश्र, राजद प्रवक्ता चितरंजन गगन व मृत्यंजय तिवारी व भाजपा के विधान परिषद सदस्य प्रमोद चन्द्रवंशी शामिल थे।

Hindi News/ National News / Jan Gan Man Yatra: लालू के परिवारवाद से जनता खफा, कुछ प्रत्याशियों को लेकर भाजपा में नाराजगी: गुलाब कोठारी

ट्रेंडिंग वीडियो