scriptJK: शोपियां में मुठभेड़, लश्कर के 3 आतंकी ढेर, कश्मीरी पंडित का हत्यारा भी मारा गया | Jammu Kashmir Encounter at Munjh Marg area of Shopian 3 Militants Killed | Patrika News
राष्ट्रीय

JK: शोपियां में मुठभेड़, लश्कर के 3 आतंकी ढेर, कश्मीरी पंडित का हत्यारा भी मारा गया

Shopian Encounter: जम्मू कश्मीर के शोपियां जिले में भारतीय जवानों ने बड़ी कामयाबी हासिल की है। जम्मू कश्मीर पुलिस और भारतीय जवानों ने लश्कर के तीन आतंकियों को मार गिराया है। इसमें कश्मीरी पंडित पूरण भट्ट की हत्या करने वाला आतंकी भी मारा गया है।

Dec 20, 2022 / 09:17 am

Prabhanshu Ranjan

jammu_kashmir_encounter.jpg

Jammu Kashmir Encounter at Munjh Marg area of Shopian 3 Militants Killed

Shopian Encounter: जम्मू-कश्मीर में शोपियां जिले में भारतीय जवानों ने 20 दिसंबर को बड़ी कामयाबी हासिल की। शोपियां में सुरक्षाबलों ने लश्कर-ए-तैयबा के तीन आतंकियों को मार गिराया। इसमें कश्मीरी पंडित पूरण कृष्ण भट्ट की हत्या में शामिल आतंकी भी मारा गया है। यह मुठभेड़ शोपियां के मुंझ मार्ग इलाके में 20 दिसंबर की सुबह हुई। जहां सुरक्षाबलों को आतंकियों के छिपे होने की जानकारी मिली थी। जानकारी के बाद भारतीय जवान सर्च ऑपरेशन चला रहे थे। इसी दौरान आतंकी और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ शुरू हुई। जिसमें सेना के जवानों ने तीन आतंकियों को मार गिराया। एडीजीपी कश्मीर ने जानकारी दी है कि लश्कर-ए-तैयबा आतंकी संगठन से जुड़े तीन आतंकवादी मारे गए हैं। मारे गए आतंकियों के पास से हथियार भी जब्त किया गया है। इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

मारे गए दो आतंकियों की हुई पहचान, एक की पहचान बाकी
जम्मू कश्मीर पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी की ओर से मिली जानकारी के अनुसार मारे तीन आतंकियों में से दो की पहचान शोपियां के लतीफ लोन और अनंतनाग के उमर नजीर के रूप में हुई है। लतीफ लोन कश्मीरी पंडित पूरण कृष्ण भट्ट की हत्या में शामिल था। जबकि उमर नजीर नेपाल के तिल बहादुर थापा की हत्या में शामिल था।

आतंकियों के पास से एके 47 और दो पिस्तौल बरामद
सेना के जवानों ने बताया कि आतंकियों के पास से एक एके 47 राइफल और 2 पिस्तौल बरामद हुई है। बताते चले कि जम्मू कश्मीर के शोपियां जिले में 15 अक्टूबर को कश्मीरी पंडित पूरन कृष्ण भट्ट की आंतकियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। पूरन भट्ट पर को तब गोली मारी गई थी जब वो सेब के बागान में जा रहे थे।

https://twitter.com/ANI/status/1605027125303836675?ref_src=twsrc%5Etfw

एडीजीपी ने दी मुठभेड़ की जानकारी
शोपियां में मंगलवार को हुई मुठभेड़ के बारे में एडीजीपी कश्मीर ने जानकारी देते हुए बताया कि तीन आतंकियों को मार गिराया गया है। जिसमें से दो की पहचान हुई है। एक की पहचान कराई जा रही है। मुठभेड़ के बाद इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। इलाके को सील कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें – जम्मू कश्मीर: आतंक को बढ़ावा देने वालों को DGP की चेतावनी, कहा- चुन-चुनकर होगी कार्रवाई

https://twitter.com/ANI/status/1605027970774552576?ref_src=twsrc%5Etfw

Hindi News / National News / JK: शोपियां में मुठभेड़, लश्कर के 3 आतंकी ढेर, कश्मीरी पंडित का हत्यारा भी मारा गया

ट्रेंडिंग वीडियो