scriptWeather Update : पश्चिमी विक्षोभ ने 72 घंटे में पलट दिया मौसम, जानिए कहां सर्दी का सितम तो कहां है कोहरे का कहर | IMD Red Alert Orange Alert For Next 72 Hour In Rajasthan, Delhi, UP, Bihar, MP, Uttrakhand Know Rain Fog And Cold | Patrika News
राष्ट्रीय

Weather Update : पश्चिमी विक्षोभ ने 72 घंटे में पलट दिया मौसम, जानिए कहां सर्दी का सितम तो कहां है कोहरे का कहर

Cold Wave Foggy Morning To Welcome New Year : नए साल ने कड़ाके की सर्दी के साथ दस्तक दी है। सर्दी को लेकर भारतीय मौसम विभाग यानी आईएमडी ने पूरे उत्तर भारत के लिए डबल अलर्ट जारी कर दिया है।

Jan 01, 2024 / 08:44 am

Anand Mani Tripathi

cold_wave_foggy_morning_to_welcome_new_year.png

Weather forecast : नए साल ने कड़ाके की सर्दी के साथ दस्तक दी है। सर्दी को लेकर भारतीय मौसम विभाग यानी आईएमडी ने पूरे उत्तर भारत के लिए डबल अलर्ट जारी कर दिया है। पश्चिमी विभोक्ष के सक्रिय होने के कारण मौसम विभाग ने उत्तर भारत के राज्यों में ठिठुरने वाली ठंड को लेकर रेड और ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। अगले चार दिनों तक मौसम बहुत ही सर्द रहने की संभावना जताई है। आईएमडी मौसम को लेकर सैटेलाइट इमेज भी जारी की है।

मौसम विभाग ने बताया है कि 1 जनवरी 2024 को उत्तर भारत में कश्मीर से लेकर पंजाब, हरियाणा, राजस्थान और उत्तर प्रदेश में कोहरे का कहर देखने को मिल रहा है। IMD सैटेलाइट की तस्वीर में साफ दिखाई दे रहा है कि पंजाब, राजस्थान, हरियाणा, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, बिहार, मध्यप्रदेश, उत्तराखंड के कुछ इलाकों पश्चिमी बंगाल में घना कोहरा छाया हुआ है। उत्तर भारत में आने वाले सप्ताह में भी लोगों को कोहरे और ठंड से राहत मिलने के आसार नहीं है। इसका सीधा असर ट्रेन और विमानों पर पड़ा है।

दिल्ली का मौसम
मौसम विभाग ने बताया कि दिल्ली में नए साल के पहले सप्ताह में हल्के से मध्यम कोहरा देखने को मिलेगा। वहीं न्यूनतम तापमान 8 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 16 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है। हरियाणा के 11 जिलों में रेड अलर्ट है।

उत्तरप्रदेश
उत्तरप्रदेश हाड़ कंपाने वाली सर्दी का सितम जारी है। सर्दी और कोहरे से अब परेशानी हो रही है। प्रदेश के कई इलाकों में ठंड और कोहरे का रेड और ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

राजस्थान
राजधानी जयपुर सहित प्रदेश में कड़ाके की ठंड का असर देखने को मिल रहा है। इसके अलावा कई जिलों में घना कोहरा भी छाया हुआ है। मौसम विभाग ने राजस्थान के कई इलाकों में ठंड और कोहरे का रेड और ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

https://twitter.com/Indiametdept/status/1741635823265824975?ref_src=twsrc%5Etfw

Hindi News/ National News / Weather Update : पश्चिमी विक्षोभ ने 72 घंटे में पलट दिया मौसम, जानिए कहां सर्दी का सितम तो कहां है कोहरे का कहर

ट्रेंडिंग वीडियो