scriptHaryana Weather News Updates Forecast Today : हरियाणा के कई शहरों में हो सकती है अतिवृष्टि, मौसम विभाग ने दी चेतावनी | Haryana weather news updates forecast today 03-09-2021 | Patrika News
राष्ट्रीय

Haryana Weather News Updates Forecast Today : हरियाणा के कई शहरों में हो सकती है अतिवृष्टि, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

Haryana Weather News Updates Forecast Today 03-09-2021: मौसम विभाग ने हरियाणा में भारी वर्षा की संभावनाएं बताते हुए कहा है कि राज्य में वर्षा का दौर अभी दो-तीन दिन तक जारी रहेगा।

Sep 03, 2021 / 07:56 am

सुनील शर्मा

cloudy_rain_haryana_weather_news.jpg
Haryana Weather News Updates Forecast Today 03-09-2021: भारतीय मौसम विभाग (India Meteorological Department) ने आज हरियाणा के पानीपत, सफीदो, करनाल, कैथल, फतेहाबाद, आदमपुर, बरवाला, नरवाना और दिल्ली से सटे क्षेत्रों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावनाएं बताई हैं। कुछ अन्य स्थानों पर तूफान के साथ भारी वर्षा या अतिवृष्टि भी हो सकती है जिसके चलते राज्य के कई शहरों में हालात विकट हो सकते हैं।
मौसम विभाग ने कहा है कि सोनीपत, पानीपत, सफीदो, जिंद, गोहाना, असौद, करनाल, कुरुक्षेत्र और कैथल सहित हरियाणा राज्य के कई स्थानों पर तेज तूफान आ सकता है और मध्यम से भारी बारिश होने के आसार बन रहे हैं। मानसून के अति सक्रिय होने के कारण पूरे राज्य में ही वर्षा होने के आसार बने हुए हैं हालांकि वर्षा की मात्रा कहीं कम या ज्यादा हो सकती है।
यह भी पढ़ें

Weather Forecast Today Live Updates: आज दिल्ली सहित कई राज्यों में तूफान के साथ तेज वर्षा की चेतावनी

पांच सितंबर तक बने रहेंगे वर्षा के आसार
इस समय बंगाल की उत्तर-पश्चिमी खाड़ी पर चक्रवाती परिसंचरण के इफेक्ट के चलते उत्तरी आंध्रप्रदेश और दक्षिण उड़ीसा में लो प्रेशर एरिया बनने तथा पाकिस्तान से आने वाली चक्रवाती हवाओं का असर स्पष्ट तौर पर भारत में आने वाले मानसून पर स्पष्ट दिखाई दे रहा है। इसके चलते पूरे देश में वर्षा का चक्र सक्रिय हो गया है तथा देश के लगभग सभी राज्यों में कम या ज्यादा वर्षा हो रही है। कुछ स्थानों पर हल्की वर्षा है जबकि दिल्ली, यूपी, उत्तराखंड, हरियाणा, राजस्थान आदि में मध्यम से भारी वर्षा के आसार बने हुए हैं। अधिकारियों के अनुसार ऐसा मौसम पांच सितंबर तक लगातार जारी रह सकता है।
यह भी पढ़ें

Indian Railways: सेवाओं को दोबारा से बहाल किया जाएगा, लाखों यात्रियों को मिलेगी राहत

वर्षा के चलते राज्य के कई स्थानों पर तापमान में भी गिरावट आएगी। आज हरियाणा राज्य के विभिन्न शहरों में तापमान 22 डिग्री सेल्सियस से 27 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा। आज तापमान चंडीगढ़ में 26 डिग्री सेल्सियस, अंबाला में 27 डिग्री सेल्सियस, करनाल में 26.8 डिग्री सेल्सियस, रोहतक में 24 डिग्री सेल्सियस, गुरुग्राम में 25.8 डिग्री सेल्सियस तथा हिसार में 27 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।

Hindi News / National News / Haryana Weather News Updates Forecast Today : हरियाणा के कई शहरों में हो सकती है अतिवृष्टि, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

ट्रेंडिंग वीडियो