scriptअगर मैं वापस लौटा तो… हरियाणा के सुभान खान ने बुलडोजर पर सवार होकर बचाई 9 लोगों की जान, Video देखकर आपके रौंगटे खड़े हो जाएंगे | Haryana muslim youth Subhan Khan risked his life to save 9 people with a bulldozer in khammam district of Telangana he is social media hero now | Patrika News
राष्ट्रीय

अगर मैं वापस लौटा तो… हरियाणा के सुभान खान ने बुलडोजर पर सवार होकर बचाई 9 लोगों की जान, Video देखकर आपके रौंगटे खड़े हो जाएंगे

Haryana Man Saved 9 people lives: हरियाणा के मुस्लिम युवक ने उफनती हुई नदी पर बने पुल पर फंसे 9 लोगों को बचाने की बहादुरी का वीडियो देखने के लिए इस खबर को क्लिक करें।

हैदराबाद तेलंगानाSep 07, 2024 / 03:04 pm

स्वतंत्र मिश्र

Subhan Khan (Left in Photo)

Haryana Muslim youth saved 9 life in Telangana : हरियाणा के लाल ने तेलंगाना में ऐसा बहादुरी भरा काम कर दिया कि पूरे देश के लोग उसकी तारीफ करते हुए नहीं थक गए। दरअसल दक्षिणी राज्य तेलंगाना भीषण बाढ़ की त्रासदी झेल रहा है और वहां के खम्मम में एक पुल पर नौ लोग फंस गए। उन्होंने एक वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर डाल दिया। बाढ़ में फंसे लोगों ने तेलंगाना राज्य सरकार से खुद के जान बचाने की अपील की। राज्य सरकार ने संवेदनशीलता दिखाते हुए रेस्क्यू के लिए हेलिकॉप्टर भेजा लेकिन खराब मौसम के चलते वह घटनास्थल तक नहीं पहुंच सका। अब इन विपरीत हालात में हरियाणा के सुभान खान असली जिंदगी के नायक बनकर उभरे। उन्होंने बाढ़ में फंसे 9 लोगों की जिंदगी बचा ली।

प्रकाश नगर पुल पर फंसे 9 लोगों को बचाया

तेलंगाना के खम्मम जिले में मुन्नेरु नदी का जलस्तर बढ़ने के कारण प्रकाश नगर पुल पर नौ लोग फंस गए। सुभान खान ने वीडियो देखकर यह फैसला लिया कि वे अपना बुलडोजर लेकर घर से ​लोगों की जान बचाने निकल पड़े। सुभान ने निकलने से पहले कहा, मैं अगर मर जाता हूं तो एक जिंदगी खत्म होगी लेकिन अगर मैं वापस लौटूंगा तो नौ लोग मेरे साथ जिंदा वापस लौटेंगे। सुभान जैसे ही बुलडोजर के साथ सभी को सुरक्षित वापस लेकर लौटे तो उनका जोरदार स्वागत किया गया। वीडियो में एक आवाज संभवतया सुभान खान की बेटी की सुनाई दे रही है। वह कहती हुई सुनाई पड़ रही है, “मेरे डैडी! मैं कांप रही हूं। आपने जो ठाना था वह करने में कामयाब रहे।”
AIMIM चीफ ओवैसी ने भी सुभान खान को सम्मानित किया
सुभान खान के इस साहसिक कार्य के लिए उनकी सोशल मीडिया से लेकर रियल लाइफ में लोग तारीफ करते हुए थक नहीं रहे हैं। उन्हें इस कार्य के चलते बड़े पैमाने पर लोकप्रियता मिली है। लोग वास्तविक जीवन के नायक द्वारा दूसरों की जिंदगी बचाने के लिए अपनी जान जोखिम में डालने के उनके साहस की प्रशंसा कर रहे हैं। सुभान खान को लोग कॉल कर रहे हैं और उन्हें बधाई और शुभकामनाएं दे रहे हैं। कॉल की बाढ़ में एक कॉल शीर्ष विपक्षी नेता और पूर्व मंत्री केटी रामा राव (Senior Opposition leader and former minister KT Rama Rao) भी शामिल रहे। केटी राम राव को सभी केटीआर (KTR) के नाम से पुकारते हैं।
केटीआर (KTR) ने मीडिया से बातचीत में कहा, “मैंने अभी उन्हें फोन पर बधाई दी। यह सिर्फ बहुत हिम्मत की बात नहीं है। एक सच्चा हीरो बनने के लिए आपको दिल की जरूरत है। मेरे भाई सुभान खान ने इन नौ लोगों की मदद करके कई परिवारों को जीवन भर के दर्द से बचाया है। सरकार जब सोच में थी कि बचाव के लिए हेलिकॉप्टर भेजूं या नहीं जब आपने खुद की जान जोखिम में डालकर सभी की जान बचा ली। आप बड़े दिलवाले हो। आपके अद्भुत धैर्य को सलाम! वापस लौटने पर आपसे जरूर मिलूंगा। आपको मेरी ओर से दिल की गहराइयों से धन्यवाद।”

Hindi News/ National News / अगर मैं वापस लौटा तो… हरियाणा के सुभान खान ने बुलडोजर पर सवार होकर बचाई 9 लोगों की जान, Video देखकर आपके रौंगटे खड़े हो जाएंगे

ट्रेंडिंग वीडियो