scriptक्रिकेट खिलाड़ी रविंद्र जडेजा की पत्नी रिवाबा ने बनाई बड़ी बढ़त | Gujarat Assembly Elections Result 2022 Cricket player Ravindra Jadeja wife Rivaba made a big headway Jamnagar North | Patrika News
राष्ट्रीय

क्रिकेट खिलाड़ी रविंद्र जडेजा की पत्नी रिवाबा ने बनाई बड़ी बढ़त

Gujarat Assembly Elections Result 2022 जामनगर नॉर्थ से भाजपा प्रत्याशी रिवाबा जडेजा अपने निकटतम प्रतिद्वंदी कांग्रेस के उम्मीदवार बिपेंद्र सिंह जडेजा से भारी बढ़त बनाए हुए हैं। यहां पर आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार करशनभाई करमुर भी चुनाव लड़ रहे हैं।

Dec 08, 2022 / 10:00 am

Sanjay Kumar Srivastava

rivaba_jadeja.jpg

क्रिकेट खिलाड़ी रविंद्र जडेजा की पत्नी रिवाबा ने बनाई बड़ी बढ़त

गुजरात विधानसभा चुनाव की मतगणना के 177 सीटों के शुरुआती रुझान में भाजपा रिकार्ड जीत की तरफ बढ़ रही है। भाजपा 143 सीट, कांग्रेस 26 और आम आदमी पार्टी 8 सीटों पर जीत दर्ज करने जा रही है। जामनगर नॉर्थ से भाजपा प्रत्याशी रिवाबा जडेजा अपने निकटतम प्रतिद्वंदी कांग्रेस के उम्मीदवार बिपेंद्र सिंह जडेजा को पछाड़ती हुई बढ़त बनाए हुए हैं। यहां पर आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार करशनभाई करमुर भी चुनाव लड़ रहे हैं। पर कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार भाजपा प्रत्याशी रिवाबा जडेजा काफी पीछे हैं। रिवाबा जडेजा भारतीय क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी रविंद्र जडेजा की पत्नी हैं। जिस तरह से शुरुआती रुझान आ रहे हैं उस आधार पर ये उम्मीदकी जा रही है कि, जामनगर नॉर्थ से भाजपा अपना परचम लहराएगी। और उसकी प्रत्याशी रिवाबा जडेजा पहली बार विधायक बन सकेंगी।
ननद और ससुर अटका रहे थे रोड़ा

जामनगर उत्तर सीट बेहद चर्चित सीटों में शामिल है। हर व्यक्ति का इस सीट की जीत हार को लेकर इंटरेस्ट बना हुआ है। वजह यह भी है कि, भारतीय क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी रविंद्र जडेजा की पत्नी जहां भाजपा के परचम पर चुनाव लड़ रही है तो वहीं उनकी बहन नयनाबा जडेजा और पिता कांग्रेस के बैनर पर चुनौती दे रहे हैं। रिवाबा जडेजा के खिलाफ उनके ससुर और ननद ने जमकर प्रचार भी किया था।
जो 92 सीट जीतेगी वही बनाएगी गुजरात में सरकार

गुजरात विधानसभा चुनाव की 182 सीटों पर जो भी पार्टी कम से कम 92 सीट जीतेगी वही गुजरात में सरकार बनाएगी। साल 2017 के गुजरात विधानसभा चुनाव में 182 सीटों में से 99 सीट पर जीत दर्ज करने के बाद BJP ने सरकार बनाई थी। गुजरात में पिछले 27 साल से भाजपा सत्ता में है।

Hindi News/ National News / क्रिकेट खिलाड़ी रविंद्र जडेजा की पत्नी रिवाबा ने बनाई बड़ी बढ़त

ट्रेंडिंग वीडियो