scriptGujarat Assembly Election 2022: आज गुजरात विधानसभा चुनाव के तारीखों का ऐलान कर सकता है निर्वाचन आयोग | Gujarat Assembly Election 2022: Election Commission may announce the dates of Gujarat assembly elections today | Patrika News
नई दिल्ली

Gujarat Assembly Election 2022: आज गुजरात विधानसभा चुनाव के तारीखों का ऐलान कर सकता है निर्वाचन आयोग

Gujarat Assembly Election 2022: निर्वाचन आयोग आज गुजरात विधानसभा चुनाव के तारीखों का ऐलान कर सकता है। माना जा रहा है कि 2017 की तरह इस बार भी 2 चरणों में चुनाव हो सकता है।

नई दिल्लीNov 02, 2022 / 09:50 am

Abhishek Kumar Tripathi

gujarat-assembly-election-2022-election-commission-may-announce-the-dates-of-gujarat-assembly-elections-today.jpg

Gujarat Assembly Election 2022: Election Commission may announce the dates of Gujarat assembly elections today

Gujarat Assembly Election 2022: निर्वाचन आयोग बुधवार यानी आज गुजरात विधानसभा चुनाव के तारीखों का ऐलान कर सकता है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार विधानसभा चुनाव के लिए मतदान 2 चरणों में हो सकता है, जिसमें पहले चरण के लिए वोटिंग 30 नवंबर या 1 दिसंबर को हो सकती है। वहीं दूसरे चरण के लिए वोटिंग 4 या 5 दिसंबर को हो सकता है, जिसके बाद मतों की गणना 8 दिसंबर को हो सकती है।
चुनाव की तारीखों की घोषणा के पहले ही लगभग सभी राजनीतिक पार्टियां चुनाव की तैयारियों में जुट गई हैं। आम आदमी पार्टी के मुखिया और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल लगातार गुजरात के दौरे पर जा रहे हैं, जहां वह कई चुनावी वादे भी कर रहे हैं। वहीं लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) के अध्यक्ष चिराग पासवान ने भी गुजरात विधानसभा चुनाव में अपनी पार्टी की ओर से उम्मीदवार की घोषणा कर चुके हैं।

यह भी पढ़ें

गुजरात और हिमाचल विधानसभा चुनाव में LJP की एंट्री, चिराग पासवान ने उम्मीदवार उतारने की घोषणा की

 
चुनाव की घोषणा के पहले BJP को बड़ा झटका
विधानसभा चुनाव की घोषणा के पहले गुजरात के पंचमहल निर्वाचन क्षेत्र से पूर्व सांसद प्रभात सिंह चौहान ने बीते दिन मंगलवार को BJP छोड़ते हुए कांग्रेस में शामिल हो गए हैं। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार गोधरा विधानसभा क्षेत्र के कुछ इलाकों में उनकी अच्छी पकड़ है, जिसके कारण चुनाव से ठीक पहले प्रभात सिंह चौहान का कांग्रेस में शामिल होगा BJP के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है।
AAP गुजरात मुख्यमंत्री उम्मीदवार के लिए रही सर्वे
आम आदमी पार्टी गुजरात के अगले मुख्यमंत्री कैंडिडेट के लिए सर्वे करा रही है, जिसकी घोषणा करते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री व AAP के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने दावा करते हुए कहा कि “गुजरात के अंदर यह महौल बन चुका है कि आम आदमी पार्टी कि सरकार बन रही है। इसलिए हम गुजरात के लोगों से पूछना चाहते हैं कि आप बताइए की गुजरात का अगला मुख्यमंत्री कोन होगा”

यह भी पढ़ें

गुजरात के अगले मुख्यमंत्री के लिए केजरीवाल ने जारी किया नंबर व ईमेल ID, 3 नवंबर को शाम 5 बजे तक भेज सकते हैं राय

 

Hindi News/ New Delhi / Gujarat Assembly Election 2022: आज गुजरात विधानसभा चुनाव के तारीखों का ऐलान कर सकता है निर्वाचन आयोग

ट्रेंडिंग वीडियो