scriptवाह सास हो तो ऐसी! दामाद को परोसे 100 तरह के पकवान, देखते ही मुंह में आ जाएगा पानी | Great Welcome: Mother-in-law prepares 100 dishes to welcome son-in-law in Andhra Pradesh | Patrika News
राष्ट्रीय

वाह सास हो तो ऐसी! दामाद को परोसे 100 तरह के पकवान, देखते ही मुंह में आ जाएगा पानी

Great Welcome: आपने अक्सर देखा और सुना होगा कि ससुराल में दामाद का स्वागत भगवान की तरह किया जाता है। दामाद के स्वागत में ससुराल वाले खाने के लिए कई तरह के व्यंजन बनाते हैं। आंध्र प्रदेश के काकीनाडा जिले में ऐसा ही एक दिल मोह लेने वाला मामला सामने आया है।

नई दिल्लीAug 11, 2024 / 06:03 pm

Shaitan Prajapat

Great Welcome: आंध्र प्रदेश के काकीनाडा जिले में एक दिलचस्प और दिल मोह लेने वाला मामला सामने आया है, जिसने पुराने समय की परंपराओं को ताजा कर दिया है। ससुराल में दामाद के स्वागत की परंपरा, जो अब धीरे-धीरे खत्म होती जा रही है, को यहां के एक परिवार ने बड़े धूमधाम से निभाया। इस परिवार ने अपने दामाद का स्वागत बिल्कुल उसी तरह किया, जैसे पुराने समय में होता था। दामाद के स्वागत के लिए ससुराल वालों ने कई तरह के स्वादिष्ट व्यंजन तैयार किए और उन्हें आदरपूर्वक परोसा। इस घटना ने स्थानीय लोगों और सोशल मीडिया पर काफी चर्चा बटोरी, क्योंकि यह एक ऐसी परंपरा है जो आधुनिक समय में कम ही देखने को मिलती है।

कुछ ही परिवार में देखने को मिलती हैं यह परंपरा

स्नेह और परंपरा का प्रदर्शन करते हुए, आंध्र प्रदेश के काकीनाडा जिले के किरालम मंडल के तमाराडा गांव में एक सास ने अपने दामाद रवि तेजा का स्वागत 100 विभिन्न व्यंजनों की भव्य दावत के साथ किया। यह मामला दिखाता है कि कुछ परिवार अभी भी इन पारंपरिक मूल्यों और परंपराओं को सहेज कर रखे हुए हैं, और जब भी मौका मिलता है, वे इन्हें दिल से निभाते हैं।

दामाद के स्वागत के लिए बनाए 100 व्यंजन

आपको बता दें कि सास ने 100 व्यंजन बनाकर ससुराल में अपने दामाद की पहली यात्रा का स्वागत किया। इसमें पारंपरिक आंध्र व्यंजनों से लेकर कई प्रकार के आधुनिक व्यंजन शामिल थे। वैसे तो दामादों का स्वागत हर जगह होता है, लेकिन आंध्र प्रदेश में दामादों की आवभगत काबिलेतारीफ है। यहां एक सास ने अपने दामाद के स्वागत में इतने व्यंजन परोसे कि आप उनकी गिनती करते-करते थक जाएंगे। हैरान करने वाली बात यह थी कि सारा खाना घर पर ही बना था। ऐसी ही दो कहानियां सामने आई हैं।

पहले भी वायरल हुआ था ऐसा ही वीडियो

वहीं कुछ दिन पहले वायरल एक वीडियो में देखा गया कि जहां एक परिवार ने दामाद के स्वागत में चार दिन मेहनत कर कुल 173 व्यंजन परोसे, तो वहीं एक परिवार ने तो हद ही कर दी। वहां दामाद के स्वागत में 379 पकवान मेज पर सजाए गए।

एक परिवार ने परोसे ​थे 379 तरह के व्यंजन

आंध्र प्रदेश के पश्चिमी गोदावरी जिले के नरसापुरम का एक वीडियो इंस्टाग्राम पर वायरल हो रहा है। यहां एक बेटी और दामाद के स्वागत में परिवार की ओर से 379 तरह के व्यंजन परोसे गए। 10 दिन की मेहनत के बाद जब ससुराल वालों ने दामाद के लिए खाना परोसा, तो वह खुद इसे देखकर दंग रह गया। यह दावत मकर संक्रांति पर दी गई थी। पोस्ट में मिली जानकारी के मुताबिक, खाने में 40 फ्लेवर वाले चावल, 40 करी, 20 रोटी-चटनी, 100 मिठाइयां और 70 पीने की चीजें शामिल थीं।

Hindi News/ National News / वाह सास हो तो ऐसी! दामाद को परोसे 100 तरह के पकवान, देखते ही मुंह में आ जाएगा पानी

ट्रेंडिंग वीडियो