scriptGoogle ने करोड़ों यूजर्स की कराई मौज, 30GB क्लाउड स्टोरेज दिया फ्री | Google offering 30gb free cloud storage free on google one lite plan | Patrika News
राष्ट्रीय

Google ने करोड़ों यूजर्स की कराई मौज, 30GB क्लाउड स्टोरेज दिया फ्री

Google यूजर हैं और आपका भी जीमेल स्टोरेज फुल हो गया है तो गूगल अपने यूजर्स के लिए बड़ा ऑफर ले कर आया है। जान लें कैसे मिलेगा फ्री में 30GB स्टोरेज।

नई दिल्लीSep 12, 2024 / 11:27 am

Devika Chatraj

टेक्नोलॉजी की दुनिया के दिग्गज गूगल अपने यूजर्स को कई तरह की सेवाएं उपलब्ध कराता है। अगर आप एक स्मार्टफोन या फिर कंप्यूटर यूजर हैं और आपके लिए काम की खबर है। गूगल अपने यूजर्स को कई सारी सेवाओं में गूगल ड्राइव पर क्लाउड स्टोरेज की सुविधा देता है। गूगल यूजर्स को Google One की सर्विस भी देता है। इस सर्विस में कंपनी भुगतान करने पर एक्स्ट्रा क्लाउड स्टोरेज का फायदा देती है।
भारत में गगूल की सर्विस का यूज करने वालों के लिए सबसे बड़ी खुशखबरी यह है कि कंपनी ने हाल ही में भारत में Google One Lite प्लान लॉन्च किया है। खास बात यह है कि कंपनी यूजर्स को यह सर्विस एकदम फ्री दे रही है। गूगल के इस धमाकेदार ऑफर में आप 30GB तक क्लाउड स्टोरेज को पूरी तरह से फ्री में इस्तेमाल कर सकते हैं।
5 मेंबर को मिल सकता है एक्सेस
आपको बता दें कि कुछ सेलेक्टेड यूजर्स को अभी गूगल वन का नया लाइट प्लान दिखाया जा रहा है। कंपनी शुरुआती फेज में ट्रायल के तौर पर लोगों को इसका एक्सेस पूरी तरह से फ्री में दे रही है। बता दें कि गूगल वन के सबसे बेसिक प्लान में कस्टमर को कंपनी 100GB का क्लाउड स्टोरेज देती है। इस प्लान को आप 5 मेंबर्स के साथ शेयर कर सकते हैं। इसके बेसिक प्लान की कीमत 130 रुपये है। कंपनी ने नए लाइट प्लान की कीमत इससे आधी रखी है।
फ्री क्लाउड स्टोरेज
अगर आप एक ऐसे यूजर हैं जिन्होंने पहले कभी गूगल वन का फायदा नहीं लिया और कभी एक्स्ट्रा क्लाउड स्टोरेज नहीं खरीदा है तो गूगल की ओर से ऐसे यूजर्स को एक नया लाइट प्लान एक महीने के लिए फ्री में ट्रायल के लिए दिया जा रहा है। आप चाहें तो कंपनी का बेसिक प्लान भी एक महीने के लिए फ्री में क्लेम कर सकते हैं लेकिन इसके अगले महीने आपको प्लान की कीमत देनी पड़ेगी।
लाइट प्लान की कीमत?
गूगल ने नए लाइट प्लान को 59 रुपये प्रति माह की कीमत पर पेश किया है। इसमें कंपनी ग्राहकों को 30GB क्लाउड स्टोरेज का फायदा दे रही है। गूगल का यह नया लाइट प्लान उन यूजर्स के लिए सबसे बेस्ट ऑप्शन है जिनका 15GB फ्री स्टोरेज फुल हो गया है और एक्स्ट्रा स्टोरेज के लिए अधिक पैसे खर्च नहीं करना चाहते। रिपोर्ट की मानें तो आने वाले दिनों में गूगल लाइट का नया प्लान सभी यूजर्स के लिए रोलआउट किया जा सकता है।

Hindi News/ National News / Google ने करोड़ों यूजर्स की कराई मौज, 30GB क्लाउड स्टोरेज दिया फ्री

ट्रेंडिंग वीडियो