scriptManipur Violence: मणिपुर में फिर भड़की हिंसा, उग्रवादियों की फायरिंग में तीन घायल, हथियार और गोला-बारूद बरामद | fresh violence erupted in manipur three injured in firing by miscredents Arms and ammunition recovered | Patrika News
राष्ट्रीय

Manipur Violence: मणिपुर में फिर भड़की हिंसा, उग्रवादियों की फायरिंग में तीन घायल, हथियार और गोला-बारूद बरामद

Violence in Manipur: 3 मई को मणिपुर में शुरू हुई हिंसा की आग अभी भी शांत नहीं हुई है। प्रदेश में भड़की ताजा हिंसा में पूर्वी इंफाल के सबुंगखोक खुनोउ में सशस्त्र बदमाशों ने भारी गोलीबारी की, जिसके कारण 3 लोग घायल हो गए।

Oct 13, 2023 / 09:06 am

Paritosh Shahi

mp_ve.jpg

Violence in Manipur: 3 मई से देश के पूर्वोत्तर राज्य मणिपुर में कुकी और मैतेई समुदाय के बीच जातीय संघर्ष जारी है। हजारों की संख्या में सुरक्षाबलों की तैनाती के बाद भी यहां स्थिति सामान्य होने का नाम नहीं ले रही। कल गुरुवार को मणिपुर में उग्रवादियों की फायरिंग में तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। गांव से भागे लोगों ने कहा कि सेना ने उन्हें आश्वासन दिया था कि वे कुकी उग्रवादियों को नागरिकों पर गोलीबारी नहीं करने देंगे। उग्रवादी ग्रामीणों पर हमला करने के लिए अत्याधुनिक हथियारों का इस्तेमाल कर रहे थे। सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई में फायरिंग की तो उग्रवादियों को अपनी गाड़ी छोड़कर फरार होना पड़ा। इसके बाद पुलिस ने गाड़ी से हथियार और गोला-बारूद बरामद किए हैं।

 

हथियारों के रिकवरी के लिए तलाशी अभियान जारी

हिंसा भड़कने के बाद उग्रवादियों ने बड़ी संख्या में हथियार और गोला-बारूद लूटे। इसके बाद सुरक्षाबलों ने हथियार बरामद करने के लिए बड़े स्तर पर अभियान चलाया। सीआरपीएफ के पूर्व महानिदेशक कुलदीप सिंह सिंह ने बताया कि लूटी गईं सभी बंदूकें बरामद होने तक तलाशी अभियान जारी रहेगा।

सिंह ने कहा, “15 दिनों के अंत में केंद्र और राज्य दोनों के सुरक्षा बल, ऐसे हथियारों को बरामद करने के लिए पूरे राज्य में एक मजबूत और व्यापक तलाशी अभियान चलाएंगे, और किसी भी अवैध हथियार से जुड़े सभी व्यक्तियों से सख्ती से निपटा जाएगा।”

Hindi News/ National News / Manipur Violence: मणिपुर में फिर भड़की हिंसा, उग्रवादियों की फायरिंग में तीन घायल, हथियार और गोला-बारूद बरामद

ट्रेंडिंग वीडियो