scriptबांग्लादेश के हालात पर कुछ देर में राज्यसभा में बोलेंगे विदेश मंत्री, अभी कुछ दिन भारत में ही रहेंगी हसीना | Foreign Minister will speak on situation in Bangladesh in Rajya Sabha shortly | Patrika News
राष्ट्रीय

बांग्लादेश के हालात पर कुछ देर में राज्यसभा में बोलेंगे विदेश मंत्री, अभी कुछ दिन भारत में ही रहेंगी हसीना

New Delhi: बांग्लादेश के हालात को लेकर सर्वदलीय बैठक में सभी राजनीतिक दलों को जानकारी देने के बाद विदेश मंत्री एस जयशंकर लोकसभा में भी इस मुद्दे पर बयान देंगे।

नई दिल्लीAug 06, 2024 / 02:32 pm

Prashant Tiwari

बांग्लादेश के हालात को लेकर सर्वदलीय बैठक में सभी राजनीतिक दलों को जानकारी देने के बाद विदेश मंत्री एस जयशंकर लोकसभा में भी इस मुद्दे पर बयान देंगे। विदेश मंत्री मंगलवार दोपहर बाद 3:30 बजे लोकसभा में और राज्यसभा में 2.30 बजे बांग्लादेश के हालात पर बयान देंगे। लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने मंगलवार को सदन में प्रश्नकाल की कार्यवाही समाप्त होने के बाद यह जानकारी दी कि उन्होंने किसी भी स्थगन प्रस्ताव के नोटिस को मंजूरी नहीं दी है। उन्होंने कहा कि कुछ सांसदों ने बांग्लादेश की स्थिति को लेकर सदन को अवगत कराने के लिए आग्रह किया था। विदेश मंत्री स्वतः संज्ञान लेते हुए आज 3:30 बजे इस पर अपना वक्तव्य लोकसभा में देंगे।
Foreign Minister will speak on situation in Bangladesh in Rajya Sabha shortly
पड़ोसी देश के हालात पर सरकार की पैनी नजर-एस. जयशंकर

इससे पहले संसद भवन परिसर में सरकार द्वारा बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में विदेश मंत्री एस जयशंकर ने सभी राजनीतिक दलों के नेताओं को बांग्लादेश के हालात की जानकारी देते हुए यह आश्वासन भी दिया कि पड़ोसी देश के हालात पर सरकार की पैनी नजर बनी हुई है। बैठक में बांग्लादेश में मौजूद भारतीयों की सुरक्षा को लेकर भी जानकारी दी गई। बैठक में सभी राजनीतिक दलों ने इस मसले पर सरकार के साथ खड़े होने का भरोसा दिया।
8 हजार भारतीय छात्र भारत लौटें
सूत्रों के मुताबिक, बैठक में विदेश मंत्री एस जयशंकर ने यह जानकारी भी दी कि बांग्लादेश में 20 हजार भारतीय थे, जिसमें से ज्यादातर छात्र थे। सरकार द्वारा एडवाइजरी जारी करने के बाद उसमें से 8 हजार छात्र भारत लौट आए हैं। उन्होंने यह भी बताया कि सरकार बांग्लादेश की सेना के संपर्क में है। वहां स्थिति लगातार बदल रही है और आगे जैसे-जैसे बदलाव होगा, सरकार उसके बारे में फिर से जानकारी देगी।
Foreign Minister will speak on situation in Bangladesh in Rajya Sabha shortly
हसीना को कहां रहना है वो खुद तय करे-विदेश मंत्री

शेख हसीना के बारे में बैठक में यह बताया गया कि उन्हें थोड़ा समय देना चाहिए और उन्हें स्वयं ही यह फैसला करना है कि वह कहां जाना चाहती हैं। हालांकि हसीना अभी कुछ और दिन भारत में ही रहेंगी। सूत्रों के मुताबिक, राहुल गांधी ने बैठक में बांग्लादेश के राजनीतिक घटनाक्रम में बाहरी हाथ के बारे में सवाल पूछा था जिसके जवाब में बताया गया कि अभी इस बारे में बात करना जल्दबाजी है।

Hindi News/ National News / बांग्लादेश के हालात पर कुछ देर में राज्यसभा में बोलेंगे विदेश मंत्री, अभी कुछ दिन भारत में ही रहेंगी हसीना

ट्रेंडिंग वीडियो