scriptBurning Train: ट्रेन में गैस सिलेंडर फटने से 10 की मौत, मुआवजे का ऐलान | fire inside a train running from lucknow to rameshwaram near madurai railway station | Patrika News
राष्ट्रीय

Burning Train: ट्रेन में गैस सिलेंडर फटने से 10 की मौत, मुआवजे का ऐलान

Train fire in Tamil Nadu : तमिलनाडु में शनिवार को बड़ा हादसा हो गया। मदुरै रेलवे स्टेशन के पास ट्रेन में भीषण आग लगने का मामला सामने आया है।

Aug 26, 2023 / 10:30 am

Shaitan Prajapat

Nine passengers from UP killed as fire guts two coaches of special train in Madurai

Nine passengers from UP killed as fire guts two coaches of special train in Madurai

Train fire accident in Madurai : तमिलनाडु में शनिवार को बड़ा हादसा हो गया। मदुरै रेलवे स्टेशन के पास ट्रेन में भीषण आग लगने का मामला सामने आया है। इस घटना की जानकारी देते हुए मदुरै में रेलवे अधिकारियों ने बताया कि लखनऊ से रामेश्वरम जा रही ट्रेन के टूरिस्ट कोच में आग लगने से 10 लोगों की मौत हो गई है। वहीं इस हादसे में 25 लोग घायल हो गए है, जिनको इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।अधिकारियों के मुताबिक, सुबह करीब 5.15 बजे आग लगने की सूचना मिली। इस दौरान ट्रेन मदुरै यार्ड जंक्शन पर ठहरी हुई थी। बताया जा रहा है कि ट्रेन में गैस सिलेंडर फटने से यह आग लगी है।


हेल्पलाइन नंबर जारी, मुआवजे का ऐलान

रेलवे अधिकारियों के अनुसार, आग लगने की घटना की सूचना सुबह करीब 5.15 बजे मिली जब ट्रेन मदुरै यार्ड जंक्शन पर रुकी हुई थी। रेलवे के अनुसार कुछ पैसेंजर अवैध तरीके से गैस सिलेंडर लेकर कोच में घुस गये थे। रेलवे ने मरने वाले लोगों के परिजनों को 10-10 लाख के मुआवजे का ऐलान किया है। मदुरै जंक्शन आग को लेकर रेलवे की तरफ से हेल्पलाइन नंबर 9360552608 और 8015681915 जारी किए गए हैं।


10 लोगों की मौत, 25 घायल

इस हादसे में शुरुआत में दो लोगों की मौत हुई थी, लेकिन अब मरने वालों की संख्या बढ़कर 10 हो गई है। वहीं, हादसे में घायल हुए 25 लोगों को बचाकर पास के रेलवे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। रेलवे विभाग ने केवल उस डिब्बे को अलग कर दिया है जहां आग लगी थी। दमकल कर्मियों ने बॉक्स तक फैली आग को पूरी तरह से बुझा दिया।


भीषण आग में ट्रेन का कोच जलकर खाक

तमिलनाडु के मदुरै रेलवे स्टेशन के पास ट्रेन के अंदर आग लगने का वीडियो भी सामने आया है। वायरल मीडिया में देखा जा सकता है कि कोच में भीषण आग लगी हुई है। घटना की सूचना मिलते ही दमकल विभाग मौके पर पहुंचकर कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। इस भीषण आग में ट्रेन का कोच जलकर खाक हो चुका है।

ट्रेन में लगी अचानक आग

मदुरै के पास खड़ी लखनऊ-रामेश्वरम टूरिस्ट ट्रेन के कोच में आग लग गई। इस ट्रेन को तिरूपति-रामेश्वरम-कन्याकुमारी जैसी जगहों की यात्रा करनी थी। इसी बीच मदुरै में अचानक आग लगने की घटना होने पर ट्रेन रोक दी गई। अग्निशमन विभाग को आशंका है कि खाना बनाते समय आग फैली होगी।

यह भी पढ़ें

बालासोर जैसी घटना को न्योता! रेलवे ट्रैक की सेंसर मशीनों में बड़ी खामियां, इंजीनियरों ने दी चेतावनी




https://twitter.com/hashtag/india?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

Hindi News / National News / Burning Train: ट्रेन में गैस सिलेंडर फटने से 10 की मौत, मुआवजे का ऐलान

ट्रेंडिंग वीडियो