scriptराजधानी दिल्ली के कई इलाके अंधेरे में डूबे, मंत्री आतिशी ने केंद्र के सिर पर फोड़ा ठीकरा | Electricity cut in many areas in delhi Minister Atishi put blame Centre goverment | Patrika News
राष्ट्रीय

राजधानी दिल्ली के कई इलाके अंधेरे में डूबे, मंत्री आतिशी ने केंद्र के सिर पर फोड़ा ठीकरा

Delhi: दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी ने बताया कि मंगलवार को 2 बजकर 11 मिनट से दिल्ली के कई हिस्सों में पावर कट हुआ।

नई दिल्लीJun 11, 2024 / 05:21 pm

Prashant Tiwari

राजधानी दिल्ली में रहने वाले लोगों की मुसीबतें कम होने का नाम ही नहीं ले रही है। राजधानी के लोग जहां अभी तक पानी की किल्लत का सामना कर रहे थे। वहीं, मंगलवार दोपहर से दिल्ली में बिजली संकट भी गहरा गया है। दिल्ली सरकार की मंत्री आतिशी ने बताया कि यूपी के मंडोला में पीजीसीआईएल के एक सब-स्टेशन में आग लगने के कारण राजधानी के कई इलाके अंधेरे में डूब गए है। बता दें कि इस सब-स्टेशन से दिल्ली को 1500 मेगावॉट बिजली मिलती है। इस दौरान उन्होंने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि यह बहुत गंभीर मुद्दा है और बहुत चिंता की बात है कि मौजूदा वक्त में देश का इलेक्ट्रिसिटी इफ्रास्ट्रक्चर फेल हो चुका है।
राजधानी के ये इलाके अंधेरे में डूबे

दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी ने बताया कि मंगलवार को 2 बजकर 11 मिनट से दिल्ली के कई हिस्सों में पावर कट हुआ। इससे पूर्वी दिल्ली का काफी हिस्सा, आईटीओ का हिस्सा, दक्षिणी दिल्ली में सुखदेव विहार, आश्रम, सरिता विहार समेत कई इलाके प्रभावित हुए। इन सभी इलाकों की सप्लाई यूपी के मंडोला में पीजीसीआईएल के एक सब-स्टेशन से होती है।
विकल्पों पर कर रही काम दिल्ली सरकार
इस दौरान आतिशी ने कहा कि फिलहाल दिल्ली सरकार राष्ट्रीय राजधानी की बिजली कंपनियों से इस मसले पर बात कर रही है। इसके फौरी समाधान के लिए दिल्ली के अन्य पॉवर स्रोतों (जैसे एन -1) से लिंक किया जा रहा है। मैं आज ही केंद्र सरकार के नए बिजली मंत्री बने मनोहर लाल जी से समय मांगूंगी। देश के समूचे पॉवर ट्रांसमिशन सिस्टम को केंद्र सरकार चलाती है। पॉवर ग्रिड कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया, एनटीपीसी इनका एक पूरा नेशनल पॉवर ग्रिड है। 
बिजली के लिए भी दूसरे राज्यों पर निर्भर है दिल्ली

आतिशी ने कहा कि आप सभी जानते हैं कि दिल्ली बहुत सीमित स्तर पर पॉवर प्रोडक्शन होता है। दिल्ली की अधिकतर बिजली बाहरी राज्यों से आती है। यह एनटीपीसी के तहत आती है। इसके बाद तीन बिजली कंपनियों के जरिए दिल्ली में इसका वितरण होता है। दिल्ली सरकार की जिम्मेदारी केवल राष्ट्रीय राजधानी में मौजूद डिस्ट्रीब्यूशन सिस्टम को मजबूत करना है। 
मौजूदा वक्त में देश का पॉवर इंफ्रास्ट्रक्चर फेल हो गया

इसके साथ ही आतिशी ने केंद्र सरकार पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि यह बेहद चिंताजनक बात है कि मौजूदा वक्त में देश का पॉवर इंफ्रास्ट्रक्चर फेल हो गया है। मैं इस मसले पर बिजली मंत्री और पीजीसीआईएल के चेयरमैन से मिलने का समय मांगूंगी। दिल्ली देश की राजधानी है। देश की राजधानी में इस तरह का फेलियर नेशनल ग्रिड की तरफ से होता है तो इसके बेहद गंभीर परिणाम होंगे। दिल्ली सरकार ने 24 घंटे पूरे हफ्ते बिजली देने का पूरा प्रयास किया है। 

Hindi News/ National News / राजधानी दिल्ली के कई इलाके अंधेरे में डूबे, मंत्री आतिशी ने केंद्र के सिर पर फोड़ा ठीकरा

ट्रेंडिंग वीडियो