scriptEarthquake: पाकिस्तान में आया ऐसा जलजला कि कांप उठी दिल्ली, जानिए कितनी रही भूकंप की तीव्रता? | Earthquake: India trembled as a flood hit Pakistan, know the intensity of the earthquake | Patrika News
राष्ट्रीय

Earthquake: पाकिस्तान में आया ऐसा जलजला कि कांप उठी दिल्ली, जानिए कितनी रही भूकंप की तीव्रता?

Earthquake: पाकिस्तान में दोपहर करीब एक बजे आए भूकंप ने नई दिल्ली तक हिला डाला। इसके कारण पश्चिम और उत्तर भारत में कई स्थानों पर कंपन महसूस किया गया।

नई दिल्लीSep 12, 2024 / 03:23 pm

Anand Mani Tripathi

Earthquake:पाकिस्तान में 5.8 तीव्रता के आए भूकंप ने दिल्ली तक हिला डाला। भारतीय भूकंप केंद्र से मिली जानकारी के अनुसार बुधवार दोपहर 12 बजकर 58 मिनट पर यह भूकंप लेहिया उत्तर पश्चिम में 39 किलोमीटर दूर 33 किलोमीटर की गहराई में आया। इसकी तीव्रता ये थी कि पूरे पाकिस्तान सहित भारत का उत्तर पश्चिमी भाग हिल गया। जैसेलमेर से लेकर दिल्ली तक कांप उठा। फिलहाल भारत में कहीं किसी भी नुकसान की खबर नहीं आई है।
पाकिस्तान में आए इस भूकंप को जम्मू-कश्मीर, राजस्थान, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली-एनसीआर समेत उत्तर भारत के कई राज्यों में महसूस किया गया है। डर के मारे लोग अपने कार्यालय और घर से बाहर निकल आए। दिल्ली-एनसीआर की ऊंची इमारतों में रहने वाले बहुत से लोगों ने इसे महसूस किया।
गौरतलब है कि 5.8 तीव्रता का भूकंप मध्यम श्रेणी में रखा जाता है। इसमें नुकसान की भी आशंका है। इस श्रेणी के भूकंप को मध्यम दर्जे में रखा जाता है और नुकसान की भी आशंका होती है। पाकिस्तान, अफगानिस्तान और नेपाल जैसे पड़ोसी देशों में भूकंप आने पर भारत के कई राज्य भी चपेट में आते हैं।

Hindi News/ National News / Earthquake: पाकिस्तान में आया ऐसा जलजला कि कांप उठी दिल्ली, जानिए कितनी रही भूकंप की तीव्रता?

ट्रेंडिंग वीडियो