scriptजमीन कब्जाता था हरियाणा पुलिस का DSP, चुनाव का ऐलान होते ही हुआ गिरफ्तार | DSP Pradeep Yadav grab land Haryana Police arrested as soon elections announced | Patrika News
राष्ट्रीय

जमीन कब्जाता था हरियाणा पुलिस का DSP, चुनाव का ऐलान होते ही हुआ गिरफ्तार

Haryana: हिसार पुलिस की स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम (एसआईटी) ने डीएसपी प्रदीप कुमार को जमीन कब्जाने के आरोप में गिरफ्तार किया है।

हिसारAug 16, 2024 / 05:51 pm

Prashant Tiwari

हरियाणा में शुक्रवार को विधानसभा के चुनाव का ऐलान होते ही हरियाणा पुलिस एक्टिव हो गई है। हिसार पुलिस की स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम (एसआईटी) ने डीएसपी प्रदीप कुमार को यह गिरफ्तारी उस वक्त हुई जब डीएसपी ने कोर्ट में खुद सरेंडर किया।
DSP पर है जमीन कब्जाने का आरोप

दरअसल, डीएसपी प्रदीप कुमार पर हिसार के मिर्जापुर चौक के पास विकास मार्ग वेलफेयर सोसाइटी के दो प्लॉटों पर कब्जा करने का आरोप है। इस मामले में तीन आरोपियों को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है। गिरफ्तार किए गए आरोपियों ने पूछताछ के दौरान डीएसपी प्रदीप कुमार का नाम लिया था। नाम उजागर होने के बाद डीएसपी प्रदीप अंडरग्राउंड हो गए थे, लेकिन शुक्रवार को कोर्ट में सरेंडर करने के बाद एसआईटी ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तारी के बाद उन्हें कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उन्हें चार दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया।
जमीनों पर कब्जा कराता था DSP

डीएसपी प्रदीप की गिरफ्तारी के बाद एसआईटी की टीम अब उनसे गहनता से पूछताछ करेगी। प्लॉट कब्जा करने वाले गिरोह से जुड़े और भी नाम उजागर होने की संभावना है। बता दें कि इससे पहले इस मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है। एसआईटी ने पूर्व में राम अवतार, सुनील और सुरजीत को गिरफ्तार किया था। इस आरोपियों ने दावा किया था कि अपराध में डीएसपी कुमार यादव भी शामिल हैं।
19 जुलाई को दर्ज हुआ था मुकदमा

प्रदीप कुमार की संलिपत्ता शामिल होने की जानकारी मिलने के बाद एसआईटी की टीम ने उसके घर पर छापेमारी की थी। इस दौरान उनके घर से कई दस्तावेज भी बरामद किए गए थे। उल्लेखनीय है कि 19 जुलाई को एचटीएम थाना पुलिस को धोखाधड़ी से प्लॉट हड़पने की शिकायत मिली थी। इस मामले में पुलिस ने शिकायत के आधार पर राजकुमार उर्फ राजा, मुकेश, रामअवतार और सुरजीत के खिलाफ केस दर्ज किया था।

Hindi News / National News / जमीन कब्जाता था हरियाणा पुलिस का DSP, चुनाव का ऐलान होते ही हुआ गिरफ्तार

ट्रेंडिंग वीडियो