scriptडीके शिवकुमार को डिप्टी CM बनाए जाने से उनके भाई नाराज, बोले- मैं पूरी तरह खुश नहीं | Dk shivkumar brother dk suresh not happy for his brother's deputy cm post said we will wait, congress | Patrika News
राष्ट्रीय

डीके शिवकुमार को डिप्टी CM बनाए जाने से उनके भाई नाराज, बोले- मैं पूरी तरह खुश नहीं

DK Suresh On DK Shivakumar : डीके शिवकुमार को कर्नाटक के उपमुख्मंत्री बनाए जाने के फैसले से उनके समर्थकों और अपनों में पार्टी आलाकमान के फैसले के प्रति नाराजगी सामने आ रही है। डीके शिवकुमार के भाई डीके सुरेश, जो सांसद भी हैं उन्होंने कहा कि मैं इस फैसले से खुश नहीं हूं, मैं इंतजार करूँगा।

May 18, 2023 / 01:07 pm

Paritosh Shahi

dk_suresh.jpg

डीके शिवकुमार को डिप्टी CM बनाए जाने से उनके भाई नाराज

DK Suresh On DK Shivakumar : कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व ने अनुभवी नेता सिद्धारमैया को कर्नाटक का सीएम और डीके शिवकुमार को डिप्टी सीएम बनाने का फैसला किया है। लेकिन पार्टी के इस फैसले से डीके शिवकुमार के अपनों के साथ-साथ समर्थकों में भी नाराजगी खुलेआम नजर आ रही है। इसी कड़ी में डीके शिवकुमार के सांसद भाई डीके सुरेश ने पार्टी के फैसले पर टिप्पणी की।सुरेश ने कहा कि मैं इस फैसले से पूरी तरह से खुश नहीं हूं, लेकिन कर्नाटक के हित में हम अपनी कमिटमेंट को पूरा करना चाहते थे। इसलिए हमारे भाई को यह ऑफर स्वीकार करना पड़ा, इसके अलावा उन्होंने कहा कि भविष्य में जो होगा हम देखेंगे, अभी एक लंबा सफर तय करना है। मैं चाहता हूं कि डीके शिवकुमार मुख्यमंत्री बनें, लेकिन ऐसा नहीं हुआ, हम इंतजार करेंगे और देखेंगे। कर्नाटक में कांग्रेस विधायक दल का नेता चुनने के लिए लंबी मंत्रणा के बाद इस पर सहमति बन गई है कि सिद्धरमैया प्रदेश के अगले सीएम होंगे तथा डीके शिवकुमार डिप्टी सीएम पद की जिम्मेदारी संभालेंगे।


मुख्यमंत्री बनना चाहते थे डीके शिवकुमार

बता दें कि कर्नाटक विधानसभा चुनाव का जब एलान हुआ था, तब से ही शिवकुमार सीएम पद पर अपनी दावेदारी जता रहे थे। वहीं सिद्धारमैया भी मुख्यमंत्री की रेस में थे। कर्नाटक में कांग्रेस को प्रचंड जीत दिलाकर सत्ता में लाने में शिवकुमार की भूमिका सबसे ज्यादा रही और इसके लिए शिवकुमार ने खूब मेहनत भी की थी। यही वजह रही कि शिवकुमार का दावा काफी मजबूत माना जा रहा था और वो अपना दावा भी जता रहे थे।

लेकिन रिजल्ट आने के बाद से इस तरह की खबरें मिडिया से खूब आती थी की विधायक दल के चुनाव में सिद्धारमैया का पलड़ा भारी रहा, और वो इस रेस में बढ़त बनाए हुए हैं। इसके बावजूद शिवकुमार सीएम पद लेने पर अड़े थे। वो इससे नीचे का पद लेने को तैयार नहीं थे। अब कांग्रेस नेतृत्व के काफी मनाने के बाद शिवकुमार डिप्टी सीएम बनने के लिए राजी हो गए हैं।

https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw


डीके शिवकुमार क्या बोले

खुद को उप मुख्यमंत्री बनाए जाने पर जब डीके शिवकुमार से सवाल पूछा गया तो उनका जवाब था- पार्टी मेरी मां है, और मेरे लिए अंत में पार्टी आलाकमान और गांधी परिवार का फैसला ही अंतिम फैसला होता है। उन्होंने मुझको जो आदेश दिया है वही आदेश मेरे लिए सबकुछ है, उन्होंने मुझे जो कुछ भी करने को कहा है, मैं वही करूंगा। इसी बीच उनके भाई डीके सुरेश ने जिस तरह का बयान दिया है उससे एकजुटता में कमी आने की संभावना है।

यह भी पढ़ें

ब्रिटेन से भारत आएगी शिवाजी की तलवार, ‘जगदंबा’ को लाने की तैयारी में महाराष्ट्र सरकार


20 मई को हो सकता है शपथ ग्रहण

पार्टी अध्यक्ष खरगे ने 17 मई देर रात संगठन महासचिव के सी वेणुगोपाल और कर्नाटक के प्रभारी महासचिव रणदीप सुरजेवाला से लंबी चर्चा की और फिर सिद्धरमैया तथा शिवकुमार से अलग-अलग बातचीत कर उन्हें इस फार्मूले पर मना लिया। बताया जा रहा है कि 20 मई को दोपहर 12:30 बजे शपथ ग्रहण समारोह होगा। बेंगलुरु में आज बृहस्पतिवार शाम कांग्रेस विधायक दल की बैठक बुलाई गई है, जिसमें इसकी ऑफिसियल अनाउंसमेंट की जा सकती है।

बता दें कि, कर्नाटक में पार्टी विधायक दल का नेता चुनने के लिए पिछले 3 दिन से कांग्रेस में मंथन का दौर जारी था। कांग्रेस विधायक दल की गत रविवार शाम बेंगलुरु के एक निजी होटल में हुई बैठक में सर्वसम्मति से प्रस्ताव पारित कर पार्टी अध्यक्ष खरगे को विधायक दल का नेता चुनने का अधिकार दिया गया, जिसके बाद यह फैसला लिया गया।

यह भी पढ़ें

कॉलेजियम सिस्टम का विरोध करना पड़ा भारी, जानिए किरेन रिजिजू से क्यों छीना कानून मंत्रालय?

Hindi News / National News / डीके शिवकुमार को डिप्टी CM बनाए जाने से उनके भाई नाराज, बोले- मैं पूरी तरह खुश नहीं

ट्रेंडिंग वीडियो