scriptसांसदों के शपथ के दौरान दिखा अलग अंदाज, किसी ने संस्कृत में ली शपथ, तो किसी ने लगाए ‘जय श्रीराम’ के नारे | Different style seen during oath taking of MPs some took oath in Sanskrit some raised Jai Shri Ram | Patrika News
राष्ट्रीय

सांसदों के शपथ के दौरान दिखा अलग अंदाज, किसी ने संस्कृत में ली शपथ, तो किसी ने लगाए ‘जय श्रीराम’ के नारे

New Delhi: मंगलवार को सांसदों के शपथ ग्रहण के दौरान दिलचस्प नजारा देखने को मिला।

नई दिल्लीJun 25, 2024 / 06:53 pm

Prashant Tiwari

लोकसभा में मंगलवार को भी सांसदों को सदस्यता की शपथ दिलाई गई। शपथ ग्रहण के दौरान दिलचस्प नजारा भी देखने को मिला। एक तरफ जहां कांग्रेस सांसद राहुल गांधी संविधान की किताब लेकर शपथ लेने पहुंचे। तो, किसी ने संस्कृत, उर्दू में शपथ लेकर सबका ध्यान अपनी ओर खींचा। इसके अलावा कई सांसदों ने शपथ लेने के बाद अलग-अलग नारे भी लगाए।
अरुण गोविल ने लगाए जय श्री राम के नारे
उत्तर प्रदेश के मेरठ से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद अरुण गोविल ने शपथ ली। उन्होंने संस्कृत में शपथ ग्रहण की। शपथ लेने के बाद अरुण गोविल ने ‘जय श्री राम’ और ‘जय भारत’ कहा, जिसके बाद समाजवादी पार्टी के सांसदों ने ‘जय अवधेश’ के नारे लगाए। वहीं, हाथरस से भाजपा सांसद अनूप प्रधान वाल्मीकि ने शपथ लेने के बाद ‘श्रीराम’ का नारा लगाया।
अतुल गर्ग ने लगाया हेडगेवार जिंदाबाद का नारा
गाजियाबाद से भाजपा सांसद अतुल गर्ग ने शपथ लेने के बाद श्यामा प्रसाद मुखर्जी जिंदाबाद, दीनदयाल उपाध्याय जिंदाबाद, अटल बिहारी वाजपेयी जिंदाबाद और नरेंद्र मोदी जिंदाबाद के नारे लगाए। इतना ही नहीं विपक्षी सांसदों की नारेबाजी देखते हुए अतुल गर्ग वापस आए और डॉ. हेडगेवार जिंदाबाद का नारा भी लगाया।
ओवैसी ने लगाया जय फिलिस्तीन का नारा
दरअसल, एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने लोकसभा में संसद सदस्यता की शपथ लेने के बाद ‘जय भीम, जय मीम, जय तेलंगाना’ और सबसे आखिर में ‘जय फिलिस्तीन’ का नारा लगाया। जिसके बाद सदन में जमकर बवाल देखने को मिला। इसी के जवाब में अतुल गर्ग ने ये सब नारे लगाए।
छत्रपाल सिंह गंगवार ने लगाए जय हिंदू राष्ट्र के नारे
वहीं, उत्तर प्रदेश की बरेली से निर्वाचित भाजपा सांसद छत्रपाल सिंह गंगवार ने शपथ ली। शपथ लेने के बाद उन्होंने ‘जय हिंदू राष्ट्र, जय भारत’ कहा, जिसके बाद विपक्षी नेताओं ने जमकर हंगामा किया। विपक्षी दलों के नेताओं ने कहा कि यह शपथ असंवैधानिक है।
जयश्री राधा रमण- हेमा मालिनी
मथुरा से भाजपा सांसद हेमा मालिनी ने 18वीं लोकसभा के सदस्य के रूप में शपथ ली। उन्होंने ‘जय श्रीकृष्ण’, ‘जयश्री राधा रमण’, ‘भारत माता की जय’ शब्दों के साथ अपनी शपथ समाप्त की। उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ से भाजपा सांसद सतीश कुमार गौतम ने भी 18वीं लोकसभा के सदस्य के रूप में शपथ ली।

Hindi News / National News / सांसदों के शपथ के दौरान दिखा अलग अंदाज, किसी ने संस्कृत में ली शपथ, तो किसी ने लगाए ‘जय श्रीराम’ के नारे

ट्रेंडिंग वीडियो