scriptDelhi Teachers Transfer Suspended : 5,000 सरकारी शिक्षकों के तबादले पर अंतरिम रोक | Patrika News
राष्ट्रीय

Delhi Teachers Transfer Suspended : 5,000 सरकारी शिक्षकों के तबादले पर अंतरिम रोक

Delhi Teachers Transfer Suspended : दिल्ली के उपराज्यपाल वी.के. सक्सेना ने रविवार को मुख्य सचिव नरेश कुमार को निर्देश दिया कि अंतरिम उपाय के तौर पर उन 5,000 शिक्षकों के तबादले के आदेश स्थगित रखे जाएं, जो 10 साल से अधिक समय से एक ही स्कूल में तैनात हैं।

नई दिल्लीJul 08, 2024 / 06:48 am

Anand Mani Tripathi

Delhi Teachers Transfer: दिल्ली के उपराज्यपाल वी.के. सक्सेना ने रविवार को शिक्षकों स्थानांतरण पर तत्काल प्रभाव से अंतरिम रोक लगा दी। पिछले दिनों करीब पांच हजार शिक्षकों का स्थानांतरण किया गया था। इसका आधार यह बताया गया था​ कि एक शिक्षक 10 साल से अधिक एक जगह पर तैनात नहीं रह सकता है। इस मामले को लेकर भाजपा देश इकाई के नेताओं और शिक्षकों के प्रतिनिधियों के एक प्रतिनिधिमंडल ने उपराज्यपाल से मुलाकात की। इस मुलाकात के तत्काल बाद ही फैसला वापस ले लिया गया। भाजपा ने इसे आम आदमी पार्टी का मनमाना फैसला बताया था। वहीं आप नेताओं ने उप राज्यपाल के इस फैसले का स्वागत किया है। पार्टी ने कहा कि भाजपा की साजिश विफल हो गई।
आम आदमी पार्टी की प्रमुख नेता आतिशी ने अपने एक्स अकाउंट पर लिखा है कि दिल्ली वालों का संघर्ष सफल हुआ, दिल्ली सरकार के स्कूलों को बर्बाद करने का BJP का षड्यंत्र फेल हो गया। 2 जुलाई को BJP ने एलजी के माध्यम से दिल्ली सरकार के स्कूलों में पढ़ा रहे 5000 टीचर्स का रातोरात ट्रांसफ़र करवा दिया था। तब मैंने हमारे शिक्षकों से, बच्चों और उनके पेरेंट्स से वादा किया था कि शिक्षा क्रांति को चोट पहुँचाने के इस षड्यंत्र को सफल नहीं होने देंगे। आज दिल्ली के लोगों की जीत हुई है, एलजी साहब को अपना ये ऑर्डर वापस लेना पड़ा है। ये BJP के लिए भी संदेश है कि, दिल्ली सरकार के स्कूलों के ख़िलाफ़ षड्यंत्र रचना बंद कर दे। सभी शिक्षकों को बधाई! सभी दिल्ली वालों को बधाई!

Hindi News/ National News / Delhi Teachers Transfer Suspended : 5,000 सरकारी शिक्षकों के तबादले पर अंतरिम रोक

ट्रेंडिंग वीडियो