scriptस्वतंत्रता दिवस पर Delhi और पंजाब में फिदायीन हमले की सूचना पर अलर्ट जारी | Delhi punjab security alert over fidayeen attacks news on independence day celebrations indian army | Patrika News
राष्ट्रीय

स्वतंत्रता दिवस पर Delhi और पंजाब में फिदायीन हमले की सूचना पर अलर्ट जारी

Delhi Punjab Alert On Independence Day: स्वतंत्रता दिवस के मौके पर दिल्ली और पंजाब में फिदायीन हमले (Fidayeen Attack) की संभावना को देखते हुए अलर्ट जारी किया गया है।

नई दिल्लीAug 14, 2024 / 11:14 am

Akash Sharma

Delhi and Punjab security on the occasion of Independence day

Delhi and Punjab security on the occasion of Independence day

Delhi Punjab Alert On Independence Day: भारत 15 अगस्त को अपना 78वां स्वतंत्रता दिवस माना रहा है। स्वतंत्रता दिवस के मौके पर दिल्ली और पंजाब में फिदायीन हमले (Fidayeen Attack) की संभावना को देखते हुए अलर्ट जारी किया गया है। यह जानकारी खुफिया एजेंसियों की ओर से दी गई है। उन्होंने बताया कि जम्मू-कश्मीर में सक्रिय एक आतंकवादी समूह के 2-3 लोग हमले को अंजाम देने की फिराक में हैं। खुफिया एजेंसियों ने यह भी कहा कि ये हमला 15 अगस्त के बाद और पहले भी हो सकता है। इसी को देखते हुए देश की राजधानी दिल्ली और पंजाब में सुरक्षा बड़ा दी गई है।
Red fort Delhi security on the occasion of Independence day
Red fort Delhi security on the occasion of Independence day

पिछले दिनों दिखे थे संदिग्ध

पिछले दिनों J&K की कठुआ सीमा से लगे एक गांव में हथियारों से लैस लोगों की गतिविधि देखी गई थी। खुफिया एजेसियों का शक इस बात से और गहरा हो गया है। इसके अलावा घाटी में कठुआ, राजौरी, डोडा, पुंछ और उधमपुर जैसे इलाकों में हाल ही में हुए आतंकवादी हमलों से भी एजेंसियां अलर्ट हैं। दिल्ली में लाल किले के आसपास और पूरी राजधानी में सुरक्षा बल अलर्ट कर दिया गया है।

IED का कर सकते हैं इस्तेमाल

जानकारी के मुताबिक, खुफिया एजेंसियों के अधिकारियों ने कहा कि 15 अगस्त के आसपास भीड़ वाले स्थानों को भ्रामक इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (IED) का इस्तेमाल किया जा सकता है। खुफिया एजेंसियों ने बताया कि हमले का खतरा सरकार द्वारा लिए गए कुछ निर्णय या कार्रवाईयों से असंतुष्ट तत्वों की ओर से बदला लेने की भावना की संभावना से भी बढ़ा है।संगठन हाई प्रोफाइल व्यक्तियों, भीड़ वाले स्थानों, प्रतिष्ठानों और अधिक आवाजाही वाले स्थानों पर कैसी भी गतिविधि को अंजाम दे सकते हैं।

Hindi News/ National News / स्वतंत्रता दिवस पर Delhi और पंजाब में फिदायीन हमले की सूचना पर अलर्ट जारी

ट्रेंडिंग वीडियो