script30 साल पहले मर चुकी बेटी के लिए मरा हुआ दूल्हा ढूढ़ रहे परिजन, अखबार में दिया विज्ञापन | Dead groom for daughter who died 30 years ago, gave advertisement in newspaper | Patrika News
राष्ट्रीय

30 साल पहले मर चुकी बेटी के लिए मरा हुआ दूल्हा ढूढ़ रहे परिजन, अखबार में दिया विज्ञापन

Karnataka: कर्नाटक राज्य के दक्षिण कन्नड़ जिले के पुत्तूर में रहने वाले एक परिवार ने अपनी मरी हुई बेटी की शादी लिए मेट्रीमोनियल वेबसाइट पर एड दिया है।

बैंगलोरMay 15, 2024 / 03:21 pm

Prashant Tiwari

अपने बच्चों की शादी के लिए मां बाप एक अच्छा और बेहतर जीवनसाथी ढूढते हैं। अपने बच्चों का रिश्ता जोड़ने से पहले वह हर तरह की जांच पड़ताल भी करते हैं। लेकिन उस वक्त क्या हो जब आप को पता चले कि एक लड़की के मां बाप अपने बेटी के लिए मरा हुआ दूल्हा ढूढ़ रहे हैं। इतना ही नहीं वह इसके लिए अखबार में विज्ञापन देने से लेकर मेट्रीमोनियल वेबसाइट तक की खाक छान रहे हैं।    
मरी हुई बेटी के लिए दूल्हा ढूंढ रहा परिवार

दरअसल, कर्नाटक राज्य के दक्षिण कन्नड़ जिले के पुत्तूर में रहने वाले एक परिवार ने अपनी बेटी की शादी के लिए मेट्रीमोनियल वेबसाइट पर एड दिया है। ये सुनने में एकदम आम लगता है लेकिन हैरानी की बात ये है कि परिवार अपनी मरी हुई बेटी के लिए दूल्हा ढूंढ रहा है। जी हां, आपने सही पढ़ा है। इतना ही नहीं बता दें कि उनकी बेटी का भी 30 साल पहले निधन हो चुका है।
बचपन में ही हो गई थी बेटी की मौत

मेट्रीमोनियल वेबसाइट और अखबार में लोगों ने ऐसा एड देखा तो सब लोग हैरान रह गए। जब लोगों ने इसके बारे में पता लगाया तो जानकारी मिली की एड देने वाले परिवार की एक बेटी थी जिसकी  मौत तभी हो गई थी जब वह नन्हीं बच्ची थी। ऐसे में यह उसके परिवार के लिए बड़ी ही दुखद स्थिति थी। लेकिन, बच्ची की मौत के बाद से परिवार को लगातार कई चुनौतियों का सामना करना पड़ा।  
मरी हुई लड़की की शादी क्यों कराना चाहता है परिवार

बता दें कि घर में बार-बार आ रही दिक्कतों के बारे में जब परिवार के लोगों ने बुजुर्गों से सलाह मांगा तो उन्हें बताया कि गया कि बच्ची की परेशान आत्मा उनकी परेशानियों का कारण हो सकती है। इसलिए, बड़ों की सलाह के अनुसार, परिवार ने उसकी आत्मा को शांति देने का फैसला किया। इसके लिए उन्होंने उसकी शादी की व्यवस्था शुरू कर दी। 
30 साल पहले गुजर चुकी दुल्हन के लिए 30 साल पहले गुजर चुके दूल्हे की तलाश

 ऐसे में उन्होंने एक अखबार में ठीक 30 साल पहले ही मर चुके दूल्हे की तलाश में वैवाहिक विज्ञापन दिया।  विज्ञापन में लिखा है- ’30 साल पहले गुजर चुकी दुल्हन के लिए 30 साल पहले गुजर चुके दूल्हे की तलाश। कृपया प्रेथा मडुवे (आत्माओं की शादी) की व्यवस्था करने के लिए इस नंबर पर कॉल करें। हालांकि, रिश्तेदारों और दोस्तों के व्यापक प्रयासों के बावजूद, उन्हें अब तक उसी उम्र और जाति का उपयुक्त मृत वर नहीं मिल सका है।  

Hindi News/ National News / 30 साल पहले मर चुकी बेटी के लिए मरा हुआ दूल्हा ढूढ़ रहे परिजन, अखबार में दिया विज्ञापन

ट्रेंडिंग वीडियो