scriptमिचौंग ने तमिलनाडु में खूब ढाया कहर, चेन्नई में 8 की मौत, सैकड़ों ट्रेन और फ्लाइटें रद्द | cyclone michaung in tamil nadu andhra pradesh heavy rain, 5 people died in Chennai Many trains and flights canceled | Patrika News
राष्ट्रीय

मिचौंग ने तमिलनाडु में खूब ढाया कहर, चेन्नई में 8 की मौत, सैकड़ों ट्रेन और फ्लाइटें रद्द

Cyclone Michaung Update: चक्रवात तूफान मिचौंग के कारण तमिलनाडु और आंध्र प्रदेश में भारी बारिश हो रही है। चेन्नई में भारी बारिश के चलते 8 मौतों की सूचना मिली है। इसके साथ ही उड़ान और ट्रेन सेवाएं प्रभावित हुईं।

Dec 05, 2023 / 09:11 am

Shaitan Prajapat

cyclone_michaung_update.jpg

Cyclone Michaung in Tamil Nadu: चक्रवात तूफान मिचौंग दक्षिण राज्य तमिलनाडु और आंध्र प्रदेश में भीषण कहर ढा रहा है। भारी बारिश के कारण चेन्नई में बाढ़ के हालात हो गए है। तेज बारिश के कारण अब तक 8 लोगों की जान जा चुकी है। सड़के जलमग्न हो गई है। भारी बारिश के कारण कई ट्रेनें और फ्लाइट को रद्द कर दिया गया है। भारी बारिश के कारण पेड़ गिर गई हैं। बिजली प्रभावित हुई है। स्कूल कॉलेज और कार्यालय बंद है। सोमवार से लगातार बारिश हो रही है। कई कॉलोनियों के घरों में पानी भर गया। तटीय महानगर में कारें और बाइक नष्ट हो गईं। राज्य सरकार के साथ केंद्र भी इस चक्रवाती तूफान को लेकर पूरी तरह से एक्टिव है।

https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

 

चेन्नई में 8 लोगों की मौत

चेन्नई में भारी बारिश के कारण 8 लोगों की मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि इनमें वेलाचेरी में भूस्खलन के कारण 50 फुट की खाई में फिसले एक पोर्टेबल कंटेनर कार्यालय में फंसे दो कर्मचारी भी शामिल हैं। तीन लोगों को बचा लिया गया। गृहमंत्री अमित शाह ने तमिलनाडु के सीएम से बातचीत कर हर संभव मदद का भरोसा दिया है।


कई फ्लाईट और ट्रेनें रद्द

मिचौंग साइक्लोन के पूर्वी तट के करीब पहुंचने के कारण भारी बारिश के कारण चेन्नई में जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है। भारी बारिश के कारण 200 से अधिक ट्रेन रोक दी गई हैं। 100 से अधिक हवाई उड़ानें भी थम गई हैं। 15 हजार लोगों को तटों के किनारे से बाहर लाया गया है।

यह भी पढ़ें

राजस्थान में कौन बनेगा अगला मुख्यमंत्री, बालकनाथ ने दिया ये जवाब

 

110 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलेगी हवाएं


चेन्नई में कई सड़कें जलमार्गों में तब्दील हो गईं और बड़ी संख्या में खड़ी कारें पल्लीकरनई में एक गेटेड कॉलनी से दूर चली गईं। मौसम विभाग के अनुसार 110 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने की संभावना है। वहीं समीक्षा बैठक में सीएम रेड्डी ने अधिकारियों को जान-माल के नुकसान से बचने के लिए तूफान को एक बड़ी चुनौती के रूप में लेने का निर्देश दिया।

Hindi News/ National News / मिचौंग ने तमिलनाडु में खूब ढाया कहर, चेन्नई में 8 की मौत, सैकड़ों ट्रेन और फ्लाइटें रद्द

ट्रेंडिंग वीडियो