scriptलोकसभा चुनाव में मिली हार का कारण जानने शिमला पहुंची टीम, CM बोले- PM मोदी से मांगी है मदद | Congress team reached Shimla to know reason for defeat in Lok Sabha elections | Patrika News
राष्ट्रीय

लोकसभा चुनाव में मिली हार का कारण जानने शिमला पहुंची टीम, CM बोले- PM मोदी से मांगी है मदद

Congress: कांग्रेस पार्टी लोकसभा चुनाव में हिमाचल प्रदेश की चारों सीटें हार गई थी। हार के विश्लेषण को लेकर कांग्रेस आलाकमान द्वारा दो सदस्यीय समिति का गठन किया गया है

शिमलाJul 15, 2024 / 06:11 pm

Prashant Tiwari

कांग्रेस पार्टी लोकसभा चुनाव में हिमाचल प्रदेश की चारों सीटें हार गई थी। हार के विश्लेषण को लेकर कांग्रेस आलाकमान द्वारा दो सदस्यीय समिति का गठन किया गया है, जिसमें पूर्व सांसद पीएल पूनिया व सांसद रजनी पाटिल शामिल हैं। दोनों सदस्य सोमवार को शिमला पहुंचे और कांग्रेस कार्यालय में कांग्रेस पार्टी के पदाधिकारियों, विधायक, पूर्व विधायक, मंत्रियों और उसके बाद मुख्यमंत्री से फीडबैक लेने के बाद रिपोर्ट तैयार कर कांग्रेस आलाकमान को सौंपेंगे। 
बैठक में शामिल हुए डिप्टी CM

सोमवार को बैठक में डिप्टी सीएम मुकेश अग्निहोत्री, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रतिभा सिंह, मंत्री धनीराम शांडिल, राजेश धर्माणी, पूर्व मंत्री कौल सिंह ठाकुर और रामलाल ठाकुर पहुंचे। बैठक के बाद रजनी पाटिल ने कहा कि पार्टी नेताओं और पदाधिकारियों के साथ बैठक कर हार की समीक्षा की जाएगी, हम सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू के साथ भी बैठक करेंगे। सभी से बैठक कर पार्टी आलाकमान को रिपोर्ट सौंपी जाएगी और हिमाचल के बाद उत्तराखंड भी जाएंगे।
Congress team reached Shimla to know reason for defeat in Lok Sabha elections
CM बोले- PM मोदी से मांगी मदद

लोकसभा चुनाव नतीजे को लेकर हो रहे मंथन पर कांग्रेस की बैठक से पहले मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने मीडिया से रूबरू होते हुए कहा कि निश्चित तौर पर पिछले लोकसभा चुनाव की तुलना में इस बार 14 प्रतिशत अधिक वोट मिले हैं। लेकिन सत्ता में मत से ज्यादा जीत ही सबसे पहले मायने रखती है। मेरा मानना है कि यह कमेटी हमारी हार के कारणों की वजह के पूरे फैक्ट जानेगी। इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि वे दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिले और उनसे हिमाचल के संदर्भ में बातें हुईं। हमारे जो प्रोजेक्ट रुके हुए हैं, उन्हें किसी तरह से पूरा करना है, इस बारे में चर्चा हुई।
ये भी पढ़ें:

Hindi News/ National News / लोकसभा चुनाव में मिली हार का कारण जानने शिमला पहुंची टीम, CM बोले- PM मोदी से मांगी है मदद

ट्रेंडिंग वीडियो