scriptRahul Gandhi के करीबी नेता ने की बजट की तारीफ, जानें मोदी सरकार को लेकर क्या कहा | congress leader p chidambaram praised budget 2024 know what he said on pm modi | Patrika News
राष्ट्रीय

Rahul Gandhi के करीबी नेता ने की बजट की तारीफ, जानें मोदी सरकार को लेकर क्या कहा

Budegt 2024: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राहुल गांधी के करीबी माने जाने वाले पी चिदंबरम ने बजट पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने X पर एक पोस्ट में लिखा, “मुझे यह जानकर खुशी हुई कि माननीय वित्त मंत्री ने चुनाव परिणाम के बाद कांग्रेस का घोषणापत्र 2024 पढ़ा।”

नई दिल्लीJul 23, 2024 / 03:50 pm

Paritosh Shahi

Budegt 2024: केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने मंगलवार को बजट पेश करते समय कई योजनाओं की शुरुआत की। पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम ने कहा कि उन्हें यह जानकर खुशी हुई कि वित्त मंत्री ने 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए जारी कांग्रेस का घोषणापत्र पढ़ा है। पूर्व वित्त मंत्री ने एक्स पर लिखा, “मुझे यह जानकर खुशी हुई कि माननीय वित्त मंत्री ने चुनाव परिणाम के बाद कांग्रेस का घोषणापत्र 2024 पढ़ा।” उन्होंने कहा कि उन्हें इस बात की भी खुशी है कि वित्त मंत्री ने रोजगार से जुड़े प्रोत्साहन (ईएलआई) को अपना लिया है, जो कांग्रेस के घोषणापत्र के पेज नंबर 30 पर है।

काश निर्मला सीतारमण कांग्रेस के…

पूर्व वित्त मंत्री ने कहा, “मुझे इस बात की भी खुशी है कि उन्होंने कांग्रेस के घोषणापत्र के पेज 11 से प्रत्येक ट्रेनी को भत्ते के साथ ट्रेनिंग योजना शुरू की है।” उन्होंने वित्त मंत्री पर कटाक्ष करते हुए कहा कि काश निर्मला सीतारमण कांग्रेस के घोषणापत्र से कुछ और विचार कॉपी कर पातीं। पूर्व वित्त मंत्री ने एक्स पर लिखा, “मुझे यह सुनकर खुशी हुई कि वित्त मंत्री ने एंजल टैक्स को खत्म कर दिया है। कांग्रेस कई सालों से इसे खत्म करने की मांग कर रही थी और घोषणापत्र में पेज 31 पर भी ऐसा ही कहा गया है।” हालांकि, उन्होंने कहा कि वह जल्द ही इस पर आगे बात करेंगे।
इससे पहले वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बजट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार की नौ प्राथमिकताओं को सामने रखा, जिसमें रोजगार, कौशल, कृषि और विनिर्माण पर ध्यान केंद्रित किया गया है। वित्त मंत्री सीतारमण ने अपना सातवां बजट पेश करते हुए कहा, “इस बजट में हम रोजगार, कौशल, एमएसएमई और मध्यम वर्ग पर फोकस करेंगे। उत्पादकता बढ़ाने और जलवायु अनुकूल किस्मों के लिए कृषि अनुसंधान को बदला जाएगा।” उन्होंने कहा कि भारत के लोगों ने पीएम मोदी के नेतृत्व वाली सरकार में अपना विश्वास जताया है और ऐतिहासिक तीसरे कार्यकाल के लिए इसे फिर से चुना है।

Hindi News/ National News / Rahul Gandhi के करीबी नेता ने की बजट की तारीफ, जानें मोदी सरकार को लेकर क्या कहा

ट्रेंडिंग वीडियो