scriptपीएम मोदी के गुवाहटी दौरे के बाद राहुल गांधी पर मानहानि केस दायर करेंगे सीएम हिमंत बिस्वा सरमा, वजह जान‍िए | CM Himanta Biswa Sarma will file a defamation case against Rahul Gandhi after PM Modi visit to Guwahati know reason | Patrika News
राष्ट्रीय

पीएम मोदी के गुवाहटी दौरे के बाद राहुल गांधी पर मानहानि केस दायर करेंगे सीएम हिमंत बिस्वा सरमा, वजह जान‍िए

Himanta Biswa Sarma Attack on Rahul Gandhi कांग्रेस नेता राहुल गांधी की मुश्किलें बढ़ती ही जा रही हैं। असम सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को धमकी देते हुए कहाकि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गुवाहाटी दौरे के बाद कांग्रेस नेता पर मानहानि का मुकादमा दायर किया जाएगा।

Apr 09, 2023 / 09:01 pm

Sanjay Kumar Srivastava

cm_himanta_biswa_sarma.jpg

पीएम मोदी के गुवाहटी दौरे के बाद राहुल गांधी पर मानहानि केस दायर करेंगे सीएम हिमंत बिस्वा सरमा, वजह जान‍िए

New defamation case against Rahul Gandhi कांग्रेस नेता राहुल गांधी को एक बार फिर से मुकदमे का सामना करना पड़ेगा। असम सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने रविवार को ऐलान किया कि, वह कांग्रेस नेता राहुल गांधी के खिलाफ Adani Group से जुड़े एक ट्वीट को लेकर मानहानि का मामला दायर करेंगे। सीएम सरमा ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि, मानहानि का मामला 14 अप्रैल को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गुवाहाटी दौरे के बाद दायर किया जाएगा। राहुल गांधी ने जो कुछ भी ट्वीट किया है, वह अपमानजनक है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के राज्य से रवाना होने के बाद हम जवाब देंगे। असम सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा क‍ि, निश्चित रूप से मानहानि का मामला गुवाहाटी में दायर किया जाएगा। मानहानि मामले में दोषी राहुल गांधी को फिलवक्त सूरत मजिस्ट्रेट कोर्ट के फैसले के खिलाफ सेशंस कोर्ट तत्काल राहत मिली हुई है। इस मामले में अगली सुनवाई 13 अप्रैल को होगी।
https://twitter.com/AHindinews/status/1645044288353607680?ref_src=twsrc%5Etfw
राहुल गांधी का वह ट्वीट जिसने फिर पहुंचाई चोट

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष, वायनाड के पूर्व सांसद व कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने हाल के वर्षों में पार्टी छोड़ने वाले कुछ नेताओं पर तंज कसते हुए शनिवार को कहा था कि, अदाणी मामले पर सच्चाई छिपाने के लिए रोजाना ध्यान भटकाया जा रहा है। उन्होंने ट्विटर पर अदाणी का हवाला देते हुए गुलाम नबी आजाद, ज्योतिरादित्य सिंधिया, किरण कुमार रेड्डी और अनिल के. एंटनी के नाम लिखते हुए कहा था क‍ि, सच्चाई छुपाते हैं, इसलिए रोज़ भटकाते हैं! सवाल वही है- अदाणी की कंपनियों में 20,000 करोड़ रुपए की बेनामी रकम किसकी है?
यह भी पढ़े – सूरत कोर्ट से राहत मिलने के बाद राहुल गांधी बोले, इस संघर्ष में सत्य मेरा अस्त्र है, और सत्य ही मेरा आसरा

अब क्या हाल है पूर्व कांग्रेसियों का

कांग्रेस छोड़ने के बाद गुलाम नबी आजाद ने अपनी पार्टी बनाई, जबकि बाकी भाजपा में शामिल हो गए। ज्योतिरादित्य सिंधिया अब केंद्रीय मंत्री हैं और हिमंत बिस्वा सरमा असम के मुख्यमंत्री हैं।
अब हम अदालत में मिलेंगे, राहुल को सीएम सरमा का जवाब

कांग्रेस नेता राहुल गांधी के ट्वीट का हवाला देते हुए असम सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने पहले ट्वीट किया था क‍ि, यह हमारी शालीनता थी कि हमने आपसे कभी नहीं पूछा कि आपने बोफोर्स और नेशनल हेराल्ड घोटालों से अर्जित अपराध की आय को कहां छुपाया है? और आपने कैसे इतनी बार ओत्तावियो क्वात्रोची को भारतीय न्याय के शिकंजे से बचने दिया? कोई नहीं, हम अदालत में मिलेंगे। प्रधानमंत्री मोदी कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेने के लिए गुवाहाटी आएंगे।
यह भी पढ़े – किरेन रिजिजू का राहुल गांधी पर हमला, बोले – अपीलीय अदालत पर दबाव बनाने की है बचकानी कोशिश

केजरीवाल के निमंत्रण का इंतजार कर रहे सीएम सरमा

दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल को लेकर भी असम सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि, मैं अभी भी अरविंद केजरीवाल के निमंत्रण का इंतजार कर रहा हूं। केजरीवाल ने सीएम सरमा पर जमकर हमला बोला था और कहा था कि, असम के लोगों ने हर राजनीतिक दल को मौका दिया, फिर भी कोई बदलाव नहीं हुआ। असम की मौजूदा सरकार 2014 में सत्ता में आई और हमारी ‘आप’ 2015 में दिल्ली में सत्ता में आई। दिल्ली इतनी विकसित हो गई, लेकिन असम अभी भी विकसित नहीं हुआ। सीएम हिमंता ने सिर्फ नफरत की राजनीति की।

Hindi News/ National News / पीएम मोदी के गुवाहटी दौरे के बाद राहुल गांधी पर मानहानि केस दायर करेंगे सीएम हिमंत बिस्वा सरमा, वजह जान‍िए

ट्रेंडिंग वीडियो