scriptDelhi: जामिया यूनिवर्सिटी में दीपावली मनाने को लेकर 2 गुटों में झड़प | Clash between 2 groups over celebrating Diwali in Jamia University delhi | Patrika News
राष्ट्रीय

Delhi: जामिया यूनिवर्सिटी में दीपावली मनाने को लेकर 2 गुटों में झड़प

दिल्ली की जामिया यूनिवर्सिटी में छात्रों के 2 गुटों में झड़प की खबर सामने आई है। जानकारी के मुताबिक, छात्रों के बीच झड़प दिवाली मनाने को लेकर हुई है।

नई दिल्लीOct 23, 2024 / 11:48 am

Devika Chatraj

Delhi Crime: जामिया मिलिया इस्लामिया विश्वविद्यालय (Jamia Millia Islamia University) में मंगलवार रात को कुछ छात्रों द्वारा आयोजित दिवाली समारोह के दौरान हंगामा हुआ। पुलिस ने बताया कि घटना शाम करीब 7:30-8 बजे गेट 7 के पास हुई। अभी तक कोई एफआईआर (FIR) दर्ज नहीं की गई है। शांति सुनिश्चित करने के लिए परिसर के बाहर पुलिस तैनात की गई थी। यह हंगामा तब हुआ जब छात्रों के एक समूह में कार्यक्रम की प्रकृति को लेकर झड़प हो गई। एबीवीपी (ABVP) से जुड़े छात्रों का एक समूह दीये लगा रहा था और दिवाली के लिए रंगोली बना रहा था, जब छात्रों के एक दूसरे समूह ने गतिविधि से नाखुश होकर सजावट में बाधा डाली, जिससे हाथापाई हुई।

विवाद का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

प्लेटफॉर्म एक्स (X) पर व्यापक रूप से शेयर किए गए वीडियो में छात्रों के बीच मौखिक झड़प होती दिख रही है। मंगलवार को एक बयान में स्टूडेंट फेडरेशन ऑफ इंडिया की जेएमआई (JMI) इकाई ने दावा किया कि “दिवाली समारोह की आड़ में एबीवीपी ने छात्रों पर हमला किया।” कांग्रेस समर्थित एनएसयूआई (NSUI) की जेएमआई इकाई ने भी “हमारे परिसर में एबीवीपी के गुंडों द्वारा की गई हिंसा की शर्मनाक हरकत” को दोषी ठहराया। इन आरोपों से इनकार करते हुए एबीवीपी के राष्ट्रीय मीडिया संयोजक आशुतोष सिंह ने कहा, “एबीवीपी से जुड़े छात्रों ने दिवाली कार्यक्रम आयोजित किया था और यह लगभग एक या दो घंटे तक शांतिपूर्वक चला। हालांकि, उसके बाद, दूसरे समूह के कुछ छात्र आए, कुछ दीयों को नुकसान पहुंचाकर कार्यक्रम को बाधित किया और ‘फिलिस्तीन जिंदाबाद’ जैसे नारे लगाने लगे। हम हिंसा के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।”

जांच में जुटी पुलिस

जामिया यूनिवर्सिटी में पुलिस को दिवाली सेलिब्रेशन के लिए जलाए गए दिए भी गिरे हुए मिले हैं। पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी हुई है। एहतियात बरतते हुए यूनिवर्सिटी कैंपस के पास पुलिस बल को तैनात किया गया है। जानकारी के मुताबिक, यूनिवर्सिटी में धार्मिक नारेबाजी भी हुई है।

Hindi News / National News / Delhi: जामिया यूनिवर्सिटी में दीपावली मनाने को लेकर 2 गुटों में झड़प

ट्रेंडिंग वीडियो