scriptचिराग पासवान ने जाति जनगणना का किया समर्थन, लेकिन रख दी एक बड़ी शर्त, ‘वन नेशन वन इलेक्शन’ पर भी बोले | Chirag Paswan supported caste census ucc nda one nation one elections ljp bihar news | Patrika News
राष्ट्रीय

चिराग पासवान ने जाति जनगणना का किया समर्थन, लेकिन रख दी एक बड़ी शर्त, ‘वन नेशन वन इलेक्शन’ पर भी बोले

Chirag Paswan on caste censusकेंद्रीय मंत्री चिराग पासवान ने देश भर में जातीय जनगणना का समर्थन किया है। लेकिन साथ ही यह भी कहा कि अगर इसके आंकड़े सार्वजनिक किए गए तो समाज में विभाजन पैदा होगा।

नई दिल्लीJul 21, 2024 / 08:26 am

Akash Sharma

Chirag paswan

Chirag paswan

Chirag Paswan on Caste Census: केन्द्रीय मंत्री और लोजपा (रामविलास) प्रमुख चिराग पासवान ने देश भर में जाति जनगणना की वकालत की है, लेकिन आंकड़ों को सार्वजनिक करने के खिलाफ चेतावनी दी है। उनका कहना है कि इससे समाज में विभाजन होगा। उन्होंने कहा कि सत्तारूढ़ राजग के भीतर अब तक एक साथ चुनाव और समान नागरिक संहिता पर कोई चर्चा नहीं हुई है। दोनों भाजपा के घोषणापत्र का हिस्सा हैं।
Chirag paswan
केन्द्रीय मंत्री और लोजपा प्रमुख चिराग पासवान

UCC पर भी दिया बड़ा बयान

मीडिया के साथ बातचीत में उन्होंने UCC को लेकर चिंता जताई। उन्होंने कहा कि एक साथ चुनाव कराने और समान नागरिक संहिता (यूसीसी) के बारे में सत्तारूढ़ राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) में अभी तक कोई चर्चा नहीं हुई है। कहा कि जब तक इस पर मसौदा उनके सामने नहीं आता, तब तक वह कोई रुख नहीं अपना सकते। हालांकि, उन्होंने जोर देकर कहा कि लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) एक साथ चुनाव की अवधारणा का पुरजोर समर्थन करती है।
Chirag paswaan
चिराग पासवान

वन नेशन वन इलेक्शन को लेकर कही ये बात

चिराग पासवान ने UCC के बारे में गहरी चिंता जताई। उन्होंने शनिवार को कहा कि जब तक इस पर मसौदा उनके सामने नहीं रखा जाता, तब तक वह कोई रुख नहीं अपना सकते। हालांकि, उन्होंने जोर देकर कहा कि उनकी लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) एक राष्ट्र, एक चुनाव (One Nation One Election) का पुरजोर समर्थन करती है।

Hindi News/ National News / चिराग पासवान ने जाति जनगणना का किया समर्थन, लेकिन रख दी एक बड़ी शर्त, ‘वन नेशन वन इलेक्शन’ पर भी बोले

ट्रेंडिंग वीडियो