scriptछोटा शकील के साले की मौत, टेरर फंडिंग के आरोप में पिछले दो साल से जेल में था बंद | Chhota Shakeel brother-in-law Arif Abubakar Shaikh dies in jail | Patrika News
राष्ट्रीय

छोटा शकील के साले की मौत, टेरर फंडिंग के आरोप में पिछले दो साल से जेल में था बंद

Mumbai: टेरर फंडिंग के आरोपी आरिफ अबूबकर शेख की शुक्रवार देर रात मौत हो गई।

मुंबईJun 22, 2024 / 03:50 pm

Prashant Tiwari

टेरर फंडिंग के आरोपी आरिफ अबूबकर शेख उर्फ ​​आरिफ भाईजान की शनिवार को मुंबई के सरकारी अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। एडवोकेट एमबी शेख ने बताया कि आरोपी आरिफ अबूबकर शेख को सांस लेने में तकलीफ के बाद शुक्रवार देर रात सर जेजे अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। वह, भगोड़े गैंगस्टर छोटा शकील का साला था।
परिवार को सौंपा गया शव
अबूबकर शेख का शव जरूरी औपचारिकताएं पूरी करने के बाद अंतिम संस्कार के लिए उनके परिजनों को सौंप दिया गया।राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने अबूबकर शेख और उसके भाई शब्बीर को माफिया डॉन दाऊद इब्राहिम कासकर, छोटा शकील और अन्य के खिलाफ दर्ज टेरर फंडिंग मामले के सिलसिले में मई 2023 में गिरफ्तार किया था।
टेरर फंडिंग का है आरोप

छोटा शकील पर हथियारों की तस्करी, नार्को-टेरर, मनी लॉन्ड्रिंग, फेक करेंसी की छपाई और उसको बाजार में चलाना, तथा अन्य अपराधों के अलावा अवैध रूप से अर्जित धन से संपत्ति अर्जित करने का आरोप लगाया गया था। दोनों पर अलकायदा, लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी), जैश-ए-मोहम्मद (जेईएम) और अन्य ग्लोबल संगठनों के साथ आतंकवादी संबंध रखने का भी आरोप लगाया गया था।

Hindi News/ National News / छोटा शकील के साले की मौत, टेरर फंडिंग के आरोप में पिछले दो साल से जेल में था बंद

ट्रेंडिंग वीडियो