scriptRaveendran: BYJU’S पर लग जाएगा ताला, BCCI के साथ विवाद ने तोड़ी कमर, रविंद्रन बोले- ‘हजारों लोग खो देंगे जॉब’ | BYJUS shut down dispute with BCCI byju Raveendran Thousands people will lose jobs | Patrika News
राष्ट्रीय

Raveendran: BYJU’S पर लग जाएगा ताला, BCCI के साथ विवाद ने तोड़ी कमर, रविंद्रन बोले- ‘हजारों लोग खो देंगे जॉब’

Byju Crisis: एडटेक कंपनी बायजू के खिलाफ दिवालिया कार्रवाई शुरुआत हो चुकी है। नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल (NCLT) ने BCCI को 158 करोड़ रुपये का भुगतान न करने की वजह से Byju का मैनेजमेंट रेजोल्यूशन प्रोफेशनल को सौंप दिया है।

नई दिल्लीJul 20, 2024 / 08:15 am

Akash Sharma

BCCI BYJUS
Byju Crisis: एडटेक कंपनी बायजू के खिलाफ दिवालिया कार्रवाई शुरुआत हो चुकी है। नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल (NCLT) ने BCCI को 158 करोड़ रुपये का भुगतान न करने की वजह से Byju का मैनेजमेंट रेजोल्यूशन प्रोफेशनल को सौंप दिया है। Byjus ने नेशनल कंपनी लॉ अपीलेट ट्रिब्यूनल (NCLAT) से इस मामले की जल्द से जल्द सुनवाई करने की अपील की है। इस कार्रवाई के खिलाफ कंपनी के CEO बायजू रविंद्रन (Byju Raveendran) ने कहा है कि अगर यह एक्शन चलता रहा तो बायजू बंद हो जाएगी और हजारों लोग बेरोजगार हो जाएंगे।
byju vs BCCI
BYJU’S Vs BCCI

BCCI को नहीं चुकाए 158 करोड़ रुपये

बायजू ने भारतीय क्रिकेट टीम की जर्सी को स्पॉन्सर किया था। बीसीसीआई (BCCI) ने दावा किया है कि Byju ने उसके 158 करोड़ रुपये नहीं चुकाए हैं। बायजू रविंद्रन ने कोर्ट फाइलिंग में कहा है कि एडटेक दिग्गज BYJUS के खिलाफ दिवालियापन की कार्यवाही से उसे बहुत नुकसान हो सकता है। बायजू पहले से ही विदेशों निवेशकों के साथ कानूनी विवाद में फंसी हुई है और अब BCCI के साथ इस विवाद ने उसकी कमर ही तोड़ दी।

बायजू रविंद्रन ने कहा- हजारों कर्मचारियों की जाएगी नौकरी

Byju’s एक समय भारत का सबसे बड़ा स्टार्टअप था। उसकी मार्केट वैल्यू 22 अरब डॉलर हो चुकी थी। अब कंपनी की वैल्युएशन 1 अरब डॉलर रह गई है। बायजू रविंद्रन ने कोर्ट से कहा कि उनके हाथ से मैनेजमेंट निकल जाने से कंपनी का बिजनेस खत्म हो जाएगा। हजारों कर्मचारी नौकरी छोड़ने के लिए मजबूर हो जाएंगे।

Hindi News/ National News / Raveendran: BYJU’S पर लग जाएगा ताला, BCCI के साथ विवाद ने तोड़ी कमर, रविंद्रन बोले- ‘हजारों लोग खो देंगे जॉब’

ट्रेंडिंग वीडियो