scriptबजट ने दिखाया असर, Apple का I-Phone हुआ सस्ता, अब Samsung, Realme, Oppo और One Plus भी कर सकतें हैं नई कीमत का एलान | Budget has shown its effect, Apple's I-Phone has become cheaper by up to 6 thousand rupees, now Samsung, Realme, Oppo and One Plus can announce new prices anytime | Patrika News
राष्ट्रीय

बजट ने दिखाया असर, Apple का I-Phone हुआ सस्ता, अब Samsung, Realme, Oppo और One Plus भी कर सकतें हैं नई कीमत का एलान

I-Phone Price Drop : यह पहली बार है कि एप्पल ने प्रो मॉडल पर अपनी कीमत घटाई है। बाजार विश्लेषकों की माने तो बहुत जल्द ही Samsung, Realme, Oppo और One Plus भी घटी हुई नई कीमतों का एलान कर सकते हैं।

नई दिल्लीJul 26, 2024 / 05:37 pm

Anand Mani Tripathi

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के बजट का असर साफ दिखाई देना लगा है। 23 जुलाई को बजट में मोबाइल फोन पर सीमा शुल्क 20 से घटाकर 15 कर दिया गया है। इसके साथ ही चार्जर, प्रिंटेड सर्किट बोर्ड पर भी सीमा शुल्क घटा दिया गया है। इसके कारण I—Phone बनाने वाली कंपनी एप्पल ने सभी फोन पर दो हजार से लेकर छह जार रुपए तक की कीमत कम कर दी है। गौरतलब है कि भारत में आयातित मोबाइल पर 18 फीसदी जीएसटी और 22 फीसदी सीमा शुल्क लगता है।
एप्पल ने बताया है कि दामों में कटौती सभी फोनों पर लागू होंगी। भारत में बनने वाले आईफोन 13, 14 और 15 पर भी यह लागू हुआ है। आईफोन 13, 14 और 15 सहित सही बेस मॉडल 3,000 रुपए तक सस्ते होंगे। प्रो और प्रो मैक्स मॉडल खरीदने पर ग्राहक पांच से छह हजार रुपए तक बचत होगी। आईफोन SE 2,300 रुपये तक सस्ता होगा। यह पहली बार है कि एप्पल ने प्रो मॉडल पर अपनी कीमत घटाई है। बाजार विश्लेषकों की माने तो बहुत जल्द ही Samsung, Realme, Oppo और One Plus भी घटी हुई नई कीमतों का एलान कर सकते हैं।

Hindi News/ National News / बजट ने दिखाया असर, Apple का I-Phone हुआ सस्ता, अब Samsung, Realme, Oppo और One Plus भी कर सकतें हैं नई कीमत का एलान

ट्रेंडिंग वीडियो