scriptBudget 2024 Speech Live Video : बिहार को पहली बार मिला एक्सप्रेसवे, मोदी सरकार ने दी चार एक्सप्रेस वे की सौगात | Budget 2024 Speech Live Video: Bihar got expressway for the first time, Modi government gave the gift of four expressways | Patrika News
राष्ट्रीय

Budget 2024 Speech Live Video : बिहार को पहली बार मिला एक्सप्रेसवे, मोदी सरकार ने दी चार एक्सप्रेस वे की सौगात

Budget 2024 Speech: पटना से पूर्णिया एक्सप्रेसवे, बक्सर-भागलपुर राजमार्ग, बोधगया-राजगीर-वैशाली-दरभंगा पर एक्सप्रेस वे बनाया जाएगा।

पटनाJul 23, 2024 / 12:07 pm

Anand Mani Tripathi

Budget 2024 Speech: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार को तीसरी बार केंद्र में स्थिर बनाने के सहयोग का असर बजट में साफ दिखाई दे रहा है। वित्तमंत्री निर्मला सीतरमण ने सातवीं बार बजट पेश करते हुए पहली बार बिहार के लिए एक्सप्रेस वे की घोषणा की है। उन्होंने लोकसभा में दिए अपने भाषण में कहा है कि केंद्र सरकार र्पूर्वी क्षेत्र में औद्योगिक गलियारा बनाने का प्रस्ताव बनाने जा रही है।
अमृतसर से कोलकाता के बीच बन रहे औद्योगिक गलियारे में हम बिहार के गया में औद्योगिक विकास को समर्थन देंगे। यह पूर्वी क्षेत्र के विकास को गति देगा। इसके साथ ही हम सड़क संपर्क परियोजनाओं के विकास में भी सहयोग देंगे। पटना से पूर्णिया एक्सप्रेसवे, बक्सर-भागलपुर राजमार्ग, बोधगया-राजगीर-वैशाली-दरभंगा पर एक्सप्रेस वे बनाया जाएगा। इसके साथ ही बक्सर में गंगा नदी पर 26,000 करोड़ रुपए की लागत से एक अतिरिक्त दो लेन का पुल मिलेगा।

Hindi News/ National News / Budget 2024 Speech Live Video : बिहार को पहली बार मिला एक्सप्रेसवे, मोदी सरकार ने दी चार एक्सप्रेस वे की सौगात

ट्रेंडिंग वीडियो