scriptLok Sabha Elections 2024: बीजेपी ने दिल्ली में 7 में से 6 सांसदों के पत्ते काटे, सिर्फ मनोज तिवारी को मिला टिकट, अब उनके किस गाने पर X पर मचा हंगामा | Bjp cut 6 sitting delhi mp ticket survive candidate is manoj tiwari | Patrika News
राष्ट्रीय

Lok Sabha Elections 2024: बीजेपी ने दिल्ली में 7 में से 6 सांसदों के पत्ते काटे, सिर्फ मनोज तिवारी को मिला टिकट, अब उनके किस गाने पर X पर मचा हंगामा

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव 2014 और 2019 में बीजेपी ने दिल्ली की सभी सात सीटें जीतीं थीं। पार्टी ने जीत की लय के बावजूद अपने सात उम्मीदवारों में से छह को बदल दिया है। सूत्रों की मानें तो गायक मनोज तिवारी के खिलाफ गायिका नेहा सिंह राठौड़ को कांग्रेस चुनावी मैदान में उतारने जा रही है।

Mar 14, 2024 / 05:38 pm

स्वतंत्र मिश्र

manoj_tiwari.jpg

Manoj Tiwari got the ticket Lok Sabha Elections 2024 for Delhi: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए भाजपा भले ही सार्वजनिक रूप से विपक्ष की चुनौती को खारिज कर रही हो लेकिन अब तक 267 उम्मीदवारों के नाम तय किए जाने से पता चलता है कि वह हर सीट पर मंथन कर रही है और यह राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बहुत स्पष्ट दिख रहा है। लोकसभा चुनाव 2014 और 2019 में बीजेपी ने दिल्ली की सभी सात सीटें जीतीं थीं। पार्टी ने जीत की लय के बावजूद अपने सात उम्मीदवारों में से छह को बदल दिया है। गायक से नेता बने मनोज तिवारी मौजूदा सांसदों में इकलौते ऐसे हैं जिन्हें पार्टी दिल्ली से टिकट दे रही है।

इन सांसदों के काटे गए टिकट

दिल्ली में जिन सांसदों के नाम काटे गए उनमें से हर्षवर्धन, मीनाक्षी लेखी, रमेश बिधूड़ी और परवेश साहिब सिंह वर्मा ने 2014 और 2019 में लगातार जीत दर्ज की थी। बाहर किए गए अन्य सांसद क्रिकेटर से राजनेता बने गौतम गंभीर और गायक हंस राज हंस हैं।

किसी ने राजनीति से लिया संन्यास तो किसी ने किया ये अनुरोध

भाजपा नेताओं ने इस बात पर जोर दिया है कि उम्मीदवारों के चयन के पीछे जीतने की क्षमता प्रमुख कारक है। ऐसा माना जाता है कि बिधूड़ी और परवेश वर्मा ने उन विवादास्पद टिप्पणियों के लिए अंक खो दिए जिन्होंने पार्टी को मुश्किल में डाल दिया था। गौतम गंभीर ने पहले ही पार्टी नेतृत्व से खुद को राजनीतिक कर्तव्यों से मुक्त करने का आग्रह किया था ताकि वह क्रिकेट कार्यों पर ध्यान केंद्रित कर सकें। उम्मीदवार के रूप में हटाए जाने के तुरंत बाद वर्धन ने भी घोषणा की कि वह राजनीति छोड़ रहे हैं।

मनोज तिवारी ने कहा- इन्हें नागरिकता और घर दोनों मिलेगा

बीजेपी के सांसद मनोज तिवारी ने सीएए (CAA) की अधिसूचना जारी होने के बाद गुरूवार की सुबह दिल्ली के मजनू का टीला इलाके में रह रहे पाकिस्तानी हिंदू शरणार्थियों से मुलाकात की। मनोज तिवारी ने अपने एक्स अकाउंट (X) पर मजनू का टीला दौरे की फोटो और वीडियो एक्स पर पोस्ट किया। उन्होंने सीएए लागू करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह को धन्यवाद भी दिया। सांसद ने लिखा कि इन्हें नागरिकता और घर दोनों मिलेगा।

https://twitter.com/narendramodi?ref_src=twsrc%5Etfw

भाजपा इन नए चेहरे को दिल्ली में देगी मौका

भाजपा ने दिल्ली की सीटों के लिए जिन छह नए चेहरों को चुना है उनमें वकील और भाजपा की दिग्गज नेता दिवंगत सुषमा स्वराज की बेटी बांसुरी स्वराज, योगेंद्र चंदोलिया, हर्ष मल्होत्रा, दिल्ली विधानसभा में विपक्ष के नेता रामवीर सिंह बिधूड़ी, व्यापारी और व्यापारी नेता प्रवीण शामिल हैं। खंडेलवाल और कमलजीत सहरावत। बांसुरी स्वराज को छोड़कर, अन्य पांच उम्मीदवार संगठन स्तर पर महत्वपूर्ण अनुभव वाले अनुभवी राजनेता हैं।

भोजपुरी गायिका ने बीजेपी और मनोज तिवारी पर हमला बोला

नेहा सिंह राठौड़ ने मनोज तिवारी के एक लोकगीत को एक्स पर पोस्ट किया है और उसे अश्लील बताया है। नेहा ने पीएम नरेंद्र मोदी को टैग करते हुए उनसे मनोज तिवारी के इस गाने के बारे में सवाल पूछा- क्या ऐसे गीत गाने वाले भी आपके परिवार में शामिल हैं? नेहा ने एक्स पर खुद को पूर्वांचल की बेटी बताते हुए लिखा है कि पूर्वांचल की महिलाएं इनके गीतों की वजह से घर से बाहर नहीं निकलती थीं। लड़कियों का स्कूल आना-जाना दूभर हो गया था क्योंकि इनके ऐसे गीत पान की दुकानों पर बजते थे। आज ये ख़ुद को आपका परिवार बताते हैं। आप ऐसे लोगों को अपने परिवार से कब बेदख़ल कर रहे हैं? या तो बेटी बचा लीजिए या इनको अपने परिवार में शामिल किए रहिए। दोनों काम एक साथ नहीं हो सकता। महिलाओं का अपमान और सम्मान एक साथ नहीं हो सकता। सूत्रों की मानें तो गायक से सांसद बने मनोज तिवारी के खिलाफ गायिका नेहा सिंह राठौड़ को कांग्रेस चुनावी संग्राम में उतारने जा रही है।

https://twitter.com/ManojTiwariMP?ref_src=twsrc%5Etfw

इकलौते मनोज तिवारी ही क्यों बने रहे प्रिय?

भोजपुरी फिल्म उद्योग में सबसे लोकप्रिय सितारों में से एक मनोज तिवारी ने भाजपा में जाने से पहले समाजवादी पार्टी के साथ अपना राजनीतिक करियर शुरू किया। वह 2014 में उत्तर-पूर्वी दिल्ली से लोकसभा के लिए चुने गए और 2019 में जीत दोहराई। मनोज तिवारी जिन्होंने दिल्ली भाजपा अध्यक्ष के रूप में भी काम किया है। मनोज दिल्ली में पूर्वी उत्तर प्रदेश और बिहार तक फैले पूर्वांचल क्षेत्र के प्रवासियों के बीच काफी लोकप्रिय हैं। वर्ष 2014 और 2019 के चुनावों के बीच तिवारी की जीत का अंतर 2 लाख वोटों से बढ़ गया। मनोज तिवारी ने दिल्ली में शराब नीति को लेकर आम आदमी पार्टी सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया था और अंतत: शराब नीति को वापिस लेना पड़ गया था। हालांकि, मनोज तिवारी के दिल्ली में बीजेपी की ओर से टिकट पाने की खबर मिलते ही उनपर हमले भी शुरू हो गए। उनके द्वारा गाए गए एक गाने को लेकर एक्स पर काफी बवाल मच रहा है।

आप और कांग्रेस ने दिल्ली में किया गठबंधन

इंडिया विपक्षी गुट के भीतर सीट-बंटवारे की समझ के तहत आप AAP और कांग्रेस दिल्ली में क्रमशः चार और तीन सीटों पर चुनाव लड़ेंगी। वर्ष 2019 के चुनावों में AAP और कांग्रेस का वोट शेयर क्रमशः 18 प्रतिशत और 22 प्रतिशत था। बीजेपी के पास करीब 57 फीसदी वोट थे। 2014 में आप को करीब 33 फीसदी और कांग्रेस को 15 फीसदी से ज्यादा वोट शेयर मिला था। भाजपा को पता है कि इस बार इंडिया गठबंधन विपक्ष का वोट विभाजित नहीं कर पाएगा और वह अपने 7-0 के सिलसिले को तोड़ने के मूड में नहीं है।

ये भी पढ़ेंLok sabha Elections 2024: ‘लोकसभा चुनाव समीप आ गया और हमारे पास खर्च करने के लिए पैसे नहीं हैं’, कांग्रेस प्रमुख खड़गे ने बीजेपी पर लगाए कई गंभीर आरोप

Hindi News/ National News / Lok Sabha Elections 2024: बीजेपी ने दिल्ली में 7 में से 6 सांसदों के पत्ते काटे, सिर्फ मनोज तिवारी को मिला टिकट, अब उनके किस गाने पर X पर मचा हंगामा

ट्रेंडिंग वीडियो