scriptBihar News: दिवाली में खपाने के लिए लहसुन के बोरे में लाई गई शराब, उत्पाद विभाग ने बरामद की बड़ी खेप | Bihar News: Excise department recovered liquor brought hidden amongst garlic sacks in Begusarai, smugglers absconding | Patrika News
राष्ट्रीय

Bihar News: दिवाली में खपाने के लिए लहसुन के बोरे में लाई गई शराब, उत्पाद विभाग ने बरामद की बड़ी खेप

दिवाली आने वाली है, इस बीच अच्छी कमाई करने के लिए बिहार में शराब तस्कर शराब की बिक्री के लिए नए-नए हथकंडे अपना रहे हैं। बेगूसराय में उत्पाद विभाग ने एक लहसुन से भरे ट्रक के बीच में 200 कार्टन विदेशी शराब बरामद किया है। छापेमारी से पहले ही तस्कर फरार हो गए।

Oct 17, 2022 / 04:55 pm

Archana Keshri

Excise department recovered liquor brought hidden amongst garlic sacks in Begusarai, smugglers absconding

Excise department recovered liquor brought hidden amongst garlic sacks in Begusarai, smugglers absconding

त्योहारों का सीजन चल रहा है, इस बीच उत्पाद विभाग को बिहार के बेगूसराय में बड़ी सफलता हाथ लगी है। जिले में शराबबंदी के बीच दिवाली में खपाने के लिए ट्रक पर लहसुन के बोरे के बीच छिपा कर लाई गई शराब की बड़ी खेप को उत्पाद विभाग की टीम ने पकड़ा है। हालांकि तस्कर मौके से फरार होने में सफल हो गए। बिहार में शराब तस्करों की धड़पकड़ के लिए अभियान चल रहा है। उत्पाद अधीक्षक कुमार ने बताया कि तस्करों के धर पकड़ के लिए छापेमारी की जा रही है।
दरअसल, उत्पाद विभाग की टीम को सूचना मिली थी कि नीमा चांदपुरा थाना क्षेत्र के कैथ गांव के खेत में शराब से लोड ट्रक लाया गया है। इस सूचना पर उत्पाद विभाग की टीम ने घेराबंदी कर छापेमारी की जहां से नागालैंड नंबर के ट्रक पर लोड शराब को बरामद किया गया। जानकारी के अनुसार, ट्रक में लहसुन के बीच भारी मात्रा में शराब की खेप लाई गई थी। उत्पाद अधीक्षक अविनाश कुमार ने बताया कि गुप्त सूचना पर कार्रवाई की गई है अज्ञात लोगों पर मामला दर्ज कर कानूनी कार्रवाई की जा रही है।
पुलिस के अनुसार ट्रक खराब था और शराब के कार्टन लहसुन के बोरे के बीच में छिपाकर रखे गए थे। खेत में कई जगह पर कार्टन बिखरे हुए थे। इससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि छापेमारी के दौरान शराब तस्कर फरार हो गए। पुलिस जेसीबी के सहारे ट्रक को खींचकर उत्पाद विभाग थाना में ले आई। उत्पाद विभाग की टीम ने इस लहसुन से लदे ट्रक को जब्त कर लिया है। कहा जा रहा है कि करीब 200 कार्टन विदेशी शराब बरामद किया गया है।

यह भी पढ़ें

Bihar News: दिल्ली से कोलकाता जा रही ट्रेन में बंदूक की नोक पर यात्रियों से लूट पाट, दुरंतो एक्सप्रेस की घटना

Hindi News/ National News / Bihar News: दिवाली में खपाने के लिए लहसुन के बोरे में लाई गई शराब, उत्पाद विभाग ने बरामद की बड़ी खेप

ट्रेंडिंग वीडियो