scriptहरियाणा में वोटिंग से पहले बड़ा उलटफेर! BJP खेमे में खलबली | big decision before voting in Haryana eight leaders shown the way out | Patrika News
राष्ट्रीय

हरियाणा में वोटिंग से पहले बड़ा उलटफेर! BJP खेमे में खलबली

हरियाणा की 90 विधानसभा सीटों पर पांच अक्टूबर को मतदान होंगे और नतीजों की घोषणा आठ अक्टूबर को होगी।

नई दिल्लीSep 29, 2024 / 09:32 pm

Anish Shekhar

हरियाणा के आगामी विधानसभा चुनाव के बीच भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने आठ नेताओं को पार्टी विरोधी गतिविधियों में संलिप्त होने के कारण छह साल के लिए निष्कासित कर दिया है। इन नेताओं ने पार्टी उम्मीदवारों के खिलाफ चुनाव लड़ने का ऐलान किया था, जिसे देखते हुए उनके खिलाफ यह कार्रवाई की गई है। निष्कासित किए गए नेताओं में लाडवा से संदीप गर्ग, असंध से जिले राम शर्मा, गन्नौर से देवेंद्र कादयान, सफीदो से बच्चन सिंह आर्य, रानिया से मंत्री रणजीत चौटाला, महम से राधा अहलावत, गुरुग्राम नवीन गोयल और हथीन से केहरसिंह रावत का नाम शामिल है।

ऊर्जा मंत्री को ही पार्टी से निकाला

दरअसल, बीते दिनों मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने ऊर्जा मंत्री रणजीत सिंह चौटाला का पार्टी से टिकट काट दिया था। इसके बाद उन्होंने रानिया से चुनाव लड़ने का ऐलान किया था। आरएसएस और बीजेपी की सर्वे रिपोर्ट में इनकी स्थिति अच्छी नहीं बताई गई थी, जिसके बाद पार्टी के शीर्ष नेतृत्व ने उनका टिकट काटने का फैसला क‍िया।
बता दें कि हरियाणा विधानसभा चुनाव के ल‍िए प्रचार का दौर जारी है। सभी राजनीतिक दलों की ओर से जीत के दावे किए जा रहे हैं। प्रदेश की 90 विधानसभा सीटों पर पांच अक्टूबर को मतदान होंगे और नतीजों की घोषणा आठ अक्टूबर को होगी। तीन अक्टूबर को चुनाव प्रचार बंद हो जाएगा। वहीं अब भाजपा द्वारा कुछ नेताओं को बाहर का रास्ता दिखाए जाने के बाद प्रदेश में सियासी हलचल तेज हो गई है। उधर, प्रदेश में सभी दलों के नेताओं की ओर से ताबड़तोड़ रैली जारी है। अब ऐसे में सूबे में सत्ता का ऊंट किस करवट बैठेगा, ये तो नतीजों के दिन ही स्पष्ट हो पाएगा।

Hindi News / National News / हरियाणा में वोटिंग से पहले बड़ा उलटफेर! BJP खेमे में खलबली

ट्रेंडिंग वीडियो