scriptदिवाली पर Delhi वाले नहीं कर पाएंगे ये काम, अधिसूचना हुई जारी | Ban on firecrackers in Delhi, government issued notification | Patrika News
राष्ट्रीय

दिवाली पर Delhi वाले नहीं कर पाएंगे ये काम, अधिसूचना हुई जारी

Delhi Pollution: दिल्ली की आप सरकार की ओर से सर्दियो में बढ़ते प्रदूषण को देखते हुए 14 अक्टूबर से 1 जनवरी तक पटाखों के उत्पादन, भंडारण, बिक्री व उपयोग पर प्रतिबंध लागू कर दिया गया है।

नई दिल्लीOct 14, 2024 / 02:19 pm

Ashib Khan

gopal rai

gopal rai

Delhi Pollution: दिल्ली सरकार (Delhi Government) ने राजधानी में बढ़ते प्रदूषण को देखते हुए एक बड़ा फैसला लिया है। दिल्ली की आप सरकार की ओर से सर्दियो में बढ़ते प्रदूषण को देखते हुए 14 अक्टूबर से 1 जनवरी तक पटाखों के उत्पादन, भंडारण, बिक्री व उपयोग पर प्रतिबंध लागू कर दिया गया है। दिल्ली सरकार ने प्रतिबंध को लेकर निर्देश भी जारी कर दिया है। साथ ही दिल्ली के लोगों से सहयोग की भी अपील की है। 

दिल्ली-NCR में बढ़ा प्रदूषण

बता दें कि दिल्ली में सर्दी शुरू होने से पहले ही प्रदूषण बढ़ने लग गया है। दशहरे के बाद एनसीआर (NCR) में प्रदूषण का स्तर बढ़ गया, जिससे दिल्ली और एनसीआर के अधिकांश प्रमुख शहरों में वायु गुणवत्ता सूचकांक 200 के पार पहुंच गया। इससे हवा की गुणवत्ता खराब श्रेणी में पहुंच गई है।

मंत्री गोपाल राय ने दी चेतावनी

दिल्ली सरकार में मंत्री गोपाल राय (Gopal Rai) ने दिल्ली वालों को सख्त चेतावनी दी है। उन्होंने कहा कि निर्माण कार्य या किसी भी माध्यम से जो लोग धूल प्रदूषण फैला रहे हैं, उनके खिलाफ सोमवार से अभियान तेज किया जाएगा। उन्होंने कहा कि किसी को भी ढील नहीं दी जाएगी जो भी नियमों का पालन नहीं करेगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। लोगों के खिलाफ एंटी डस्ट कैंपेन के तहत सख्त एक्शन लिया जाएगा। 

Hindi News / National News / दिवाली पर Delhi वाले नहीं कर पाएंगे ये काम, अधिसूचना हुई जारी

ट्रेंडिंग वीडियो