scriptआंध्र प्रदेश के Ex CM और दो IPS के खिलाफ हत्या के प्रयास का मामला दर्ज, MLA ने हिरासत में पिटवाने और … का आरोप लगाया | attempt to murder case registered against ex CM Jagan Mohan Reddy of andhra Pradesh cases of serious charges have also been registered against two IPS officers | Patrika News
राष्ट्रीय

आंध्र प्रदेश के Ex CM और दो IPS के खिलाफ हत्या के प्रयास का मामला दर्ज, MLA ने हिरासत में पिटवाने और … का आरोप लगाया

आंध्र प्रदेश के विधायक के रघुराम कृष्णम राजू ने प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी के खिलाफ थाने में हत्या करने का प्रयास की धारा के तहत प्राथमिकी दर्ज कराई है। विधायक ने जगन पर बेहद संगीन आरोप लगाए हैं।

हैदराबादJul 12, 2024 / 03:44 pm

स्वतंत्र मिश्र

ys_jagan_mohan_reddy_0.jpg
Attempt to murder case filled against Ex Cheif Minister: गुंटूर जिले की नगरमपलेम पुलिस ने शुक्रवार को आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और वाईएसआरसी अध्यक्ष वाईएस जगन मोहन रेड्डी (former chief minister YS Jagan Mohan Reddy) और 4 अन्य के खिलाफ “हत्या के प्रयास” का मामला दर्ज किया। उंडी विधायक के रघुराम कृष्णम राजू (Undi MLA K Raghuram Krishnam Raju) की शिकायत के बाद पूर्व पुलिस महानिदेशक (खुफिया) पीएसआर अंजनेयुलु, पूर्व अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (सीआईडी) और गुंटूर के सरकारी सामान्य अस्पताल के पूर्व अधीक्षक डॉ जी प्रभावती के खिलाफ भी मामला दर्ज किया गया।

MLA रघुराम ने हिरासत में पीटे जाने का लगाया आरोप

विधायक के रघुराम कृष्णम राजू ने पुलिस अधिकारियों और जगन मोहन रेड्डी (Ex Chief minister of Andhra Pradesh YS jagan Mohan Reddy) के खिलाफ हत्या के प्रयास, हिरासत में यातना और आपराधिक साजिश जैसे आरोप लगाए हैं। उन्होंने मीडिया से बताया कि हिरासत के दौरान उनके साथ शारीरिक दुर्व्यवहार किया गया। हिरासत के दौरान उन्हें पीटा गया और उनकी छाती पर बैठकर उनका दिल दबाने की कोशिश भी की गई थी।

MLA रघुराम ने लगाया ये गंभीर आरोप

पुलिस ने उनके खिलाफ आईपीसी की धारा 120 बी, 166, 167, 197, 307, 326, 465, 506 आर/डब्ल्यू 34 के तहत मामला दर्ज किया है। पुलिस ने इस मामले में जांच शुरू कर दिया है। एफआईआर के अनुसार, रघुराम कृष्णम राजू (नरसापुरम लोकसभा क्षेत्र से पूर्व सांसद) ने उल्लेख किया कि उन्हें मई 2021 में हैदराबाद में एपी सीआईडी ​​कर्मियों द्वारा गिरफ्तार किया गया था। हैदराबाद में स्थानीय अदालत के सामने पेश करने और ट्रांजिट गिरफ्तारी वारंट प्राप्त करने के बजाय, सीआईडी ​​कर्मियों ने विधायक को गुंटूर स्थानांतरित कर दिया।

हृदय रोग की दवा लेने की भी नहीं दी अनुमति: MLA

रघराम ने यह बताया कि उन्हें सीआईडी ​​अधिकारी पीवी सुनील कुमार, पीएसआर अंजनेयुलु और कुछ अन्य पुलिस अधिकारियों ने रबर की बेल्ट और लाठी से पीटा था। तत्कालीन मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी के निर्देशों के बाद विधायक को हृदय संबंधी बीमारी के लिए दवा लेने की अनुमति नहीं दी गई थी। उन्होंने यह भी कहा कि पुलिस कर्मियों ने उन्हें मारने की कोशिश की और उनका मोबाइल फोन पुलिस ने ले लिया और उन्हें मोबाइल फोन का पासवर्ड बताने तक के लिए प्रताड़ित किया गया।

Hindi News/ National News / आंध्र प्रदेश के Ex CM और दो IPS के खिलाफ हत्या के प्रयास का मामला दर्ज, MLA ने हिरासत में पिटवाने और … का आरोप लगाया

ट्रेंडिंग वीडियो