scriptनकली सोना बेचने वाला गिरोह का पर्दाफाश, जाली नोटों के साथ पांच मोबाइल फोन भी जब्त | Assam STF seizes fake notes and gold Six people arrested | Patrika News
राष्ट्रीय

नकली सोना बेचने वाला गिरोह का पर्दाफाश, जाली नोटों के साथ पांच मोबाइल फोन भी जब्त

असम पुलिस ने गुवाहाटी में संदिग्ध नकली सोने की वस्तुओं और नकली भारतीय मुद्रा नोटों के साथ छह लोगों को गिरफ्तार किया है।

Dec 13, 2023 / 01:21 pm

Shaitan Prajapat

assam_stf_seizes_fake_notes_and_gold_six55.jpg

असम पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) को बड़ी सफलता मिली है। असम पुलिस ने गुवाहाटी में मंगलवार को छह लोगों को गिरफ्तार किया और उनके कब्जे से नकली सोना और नकली भारतीय मुद्रा नोट (एफआईसीएन) जब्त किए। ये गिरफ्तारियां असम पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) द्वारा चलाए गए एक ऑपरेशन के दौरान की गईं। अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी। पुलिस के अनुसार, पकड़े गए लोगों की पहचान देबदास हलदर (25), संतोष मंडल (40), निताय हलदर (48), मनुज कुमार (40), सद्दाम हुसैन (27) और शिवम कुमार (22) के रूप में हुई है।


3.55 किलो नकली सोना और 1.04 लाख के जानी नोट

आधिकारिक बयान के मुताबिक, नकली नोटों और सोने की बिक्री और वितरण के संबंध में विशेष जानकारी के आधार पर शहर के लालमाटी इलाके में ऑपरेशन चलाया गया था। ऑपरेशन के दौरान छह व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया, और उनके पास से विभिन्न सामान जब्त किए गए, जिनमें 3.55 किलोग्राम वजन वाली तीन नकली सोने की नावें और 1.04 लाख रुपये मूल्य के 200 रुपये और 500 रुपये के नकली नोट शामिल थे।

यह भी पढ़ें

केंद्र ने सुप्रीम कोर्ट में क्यों कहा- देशभर में घुसपैठियों का आंकड़ा बताना संभव नहीं, जानिए कितने लोगों को मिली नागरिकता

पांच मोबाइल और 1.08 लाख नकद बरामद
आधिकारिक बयान में कहा गया है कि उनके पास से कम से कम पांच मोबाइल फोन और 1.08 लाख रुपये नकद बरामद किए गए। गिरफ्तार लोगों में तीन पश्चिम बंगाल, एक असम, एक-एक उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश का रहने वाला है।

यह भी पढ़ें

Mahadev: सट्टा लगाने से लेकर हवाला के पैसे तक कैसे चलता था महादेव बेटिंग ऐप का पूरा खेल?

Hindi News / National News / नकली सोना बेचने वाला गिरोह का पर्दाफाश, जाली नोटों के साथ पांच मोबाइल फोन भी जब्त

ट्रेंडिंग वीडियो