scriptAssam: मुसीबत में हेमंत सोरेन ने बढ़ाया मदद का हाथ, BJP नेता बोले-धन्यवाद, जानें पूरा मामला | assam cm himanta biswa sarma said thanks to jharkhand cm hemant soren after help in flood | Patrika News
राष्ट्रीय

Assam: मुसीबत में हेमंत सोरेन ने बढ़ाया मदद का हाथ, BJP नेता बोले-धन्यवाद, जानें पूरा मामला

Assam: झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने पूर्वोत्तर राज्य असम के बाढ़ प्रभावित लोगों को सहायता के रूप में 2 करोड़ रुपये की पेशकश की है।

नई दिल्लीJul 21, 2024 / 08:24 pm

Paritosh Shahi

Assam: असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा ने रविवार को कहा कि झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने पूर्वोत्तर राज्य असम के बाढ़ प्रभावित लोगों को सहायता के रूप में 2 करोड़ रुपये की पेशकश की है। इस सम्मान के लिए मैं सीएम सोरेन और झारखंड की जनता का धन्यवाद करता हूं। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर सीएम सरमा ने लिखा, “झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने बाढ़ प्रभावित लोगों की सहायता के लिए असम के मुख्यमंत्री राहत कोष में 2 करोड़ रुपये की उदारतापूर्वक पेशकश की है। असम के लोगों की ओर से मैं झारखंड के दयालु लोगों और माननीय मुख्यमंत्री की उदारता की गहराई से सराहना करता हूं।”

113 लोगों की जा चुकी है जान

जानकारी के मुताबिक असम में बाढ़, भूस्खलन, बिजली और तूफान से अब तक कम से कम 113 लोगों की जान जा चुकी है। राज्यभर में आम लोगों का जीवन बड़े पैमाने पर प्रभावित हुआ है। ब्रह्मपुत्र सहित दो प्रमुख नदियां खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं। ब्रह्मपुत्र नदी धुबरी में तथा दिसांग नदी नांगलमुराघाट में खतरे के निशान से ऊपर हैं।
असम के कामरूप, मोरीगांव, डिब्रूगढ़, शिवसागर, गोलाघाट, नागांव, धेमाजी, ग्वालपाड़ा, कामरूप मेट्रोपॉलिटन और कछार जिले बाढ़ से प्रभावित हैं। विभिन्न प्रभावित जिलों में तटबंधों, घरों, सड़कों और पुलों जैसी बुनियादी संरचनाओं को नुकसान पहुंचने की खबर है। बाढ़ से हुए नुकसान का आकलन करने के लिए आठ सदस्यीय अंतर-मंत्रालयी केंद्रीय दल ने शनिवार को अपना तीन दिवसीय दौरा पूरा कर लिया। गृह मंत्रालय के संयुक्त सचिव मिहिर कुमार के नेतृत्व में दल ने कई बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया और राज्य सरकार के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ विचार-विमर्श किया।

Hindi News/ National News / Assam: मुसीबत में हेमंत सोरेन ने बढ़ाया मदद का हाथ, BJP नेता बोले-धन्यवाद, जानें पूरा मामला

ट्रेंडिंग वीडियो