scriptचुनाव खत्म होते ही PM मोदी ने शरु किया अपना फेवरेट काम, बोले- इस चीज की बहुत कमी महसूस होती थी | As soon elections over PM Modi started Mann Ka Baat programme | Patrika News
राष्ट्रीय

चुनाव खत्म होते ही PM मोदी ने शरु किया अपना फेवरेट काम, बोले- इस चीज की बहुत कमी महसूस होती थी

Man Ki Baat: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को करीब चार महीने बाद एक बार फिर ‘मन की बात’ कार्यक्रम में देश को संबोधित किया।

नई दिल्लीJun 30, 2024 / 02:38 pm

Prashant Tiwari

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को करीब चार महीने बाद एक बार फिर ‘मन की बात’ कार्यक्रम में देश को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि उन्हें हर महीने आखिरी रविवार को इसकी कमी खलती थी। ‘मन की बात’ का पिछला एपिसोड 25 फरवरी को प्रसारित किया गया था। इसके बाद लोकसभा चुनाव के मद्देनजर आदर्श आचार संहिता लागू होने के कारण मार्च, अप्रैल और मई में ‘मन की बात’ का प्रसारण नहीं हो पाया था।
आखिर आज वह दिन आ ही गया- PM मोदी

पीएम मोदी ने रविवार को जून के एपिसोड में कहा, “आज वह दिन आ ही गया, जिसका हम सभी फरवरी से इंतजार कर रहे थे। मैं ‘मन की बात’ के माध्यम से एक बार फिर आपके बीच, अपने परिवारजनों के बीच आया हूं। एक बड़ी प्यारी सी उक्ति है – ‘इति विदा पुनर्मिलनाय’, इसका अर्थ है, ‘मैं विदा लेता हूं, फिर मिलने के लिए।’ इसी भाव से मैंने फरवरी में आपसे कहा था कि चुनाव नतीजों के बाद फिर मिलूंगा, और आज, ‘मन की बात’ के साथ, मैं, आपके बीच फिर हाजिर हूं।”
इस चीज की बहुत कमी महसूस होती थी-पीएम मोदी
प्रधानमंत्री ने कहा, “फरवरी से लेकर अब तक, जब भी, महीने का आखिरी रविवार आने को होता था, तब मुझे आपसे इस संवाद की बहुत कमी महसूस होती थी। लेकिन, मुझे यह देखकर बहुत अच्छा भी लगा कि इन महीनों में आप लोगों ने मुझे लाखों संदेश भेजे।” उन्होंने कहा कि ‘मन की बात’ भले ही कुछ महीने बंद रहा हो, लेकिन, उसकी भावना के अनुरूप देश में, समाज में, हर दिन अच्छे काम, निस्वार्थ भावना से किए गए काम, समाज पर सकारात्मक असर डालने वाले काम निरंतर चलते रहे।
 As soon elections over PM Modi started Mann Ka Baat programme
2024 का चुनाव, दुनिया का सबसे बड़ा चुनाव था

मन की बात के दौरान प्रधानमंत्री ने कहा कि मैं आज देशवासियों को धन्यवाद भी करता हूं कि उन्होंने हमारे संविधान और देश की लोकतांत्रिक व्यवस्थाओं पर अपना अटूट विश्वास दोहराया है। 2024 का चुनाव, दुनिया का सबसे बड़ा चुनाव था। दुनिया के किसी भी देश में इतना बड़ा चुनाव कभी नहीं हुआ, जिसमें, 65 करोड़ लोगों ने वोट डाले हैं। मैं चुनाव आयोग और मतदान की प्रक्रिया से जुड़े हर व्यक्ति को इसके लिए बधाई देता हूं।”
अपने संबोधन के अंत में प्रधानमंत्री ने कहा कि ‘मन की बात’ के इस एपिसोड में “आपसे जुड़ना बहुत अच्छा रहा। अब यह सिलसिला फिर पहले की तरह चलता रहेगा।” उन्होंने पुरी की जगन्नाथ रथ यात्रा, अमरनाथ यात्रा और पंढरपुर वारी के लिए श्रद्धालुओं को शुभकामनाएं दी।

Hindi News/ National News / चुनाव खत्म होते ही PM मोदी ने शरु किया अपना फेवरेट काम, बोले- इस चीज की बहुत कमी महसूस होती थी

ट्रेंडिंग वीडियो