scriptदिल्ली कैबिनेट में फेरबदल, आतिशी और कैलाश गहलोत को मिली ये जिम्मेदारी | arvind kejriwal cabinet reshuffle atishi get law ministry and kailash gehlot has women and child development | Patrika News
राष्ट्रीय

दिल्ली कैबिनेट में फेरबदल, आतिशी और कैलाश गहलोत को मिली ये जिम्मेदारी

दिल्ली सरकार के मंत्रियों के विभागों में फेरबदल हुआ है। आतिशी से महिला एवं बाल विकास मंत्रालय ले लिया गया है। अब कैलाश गहलोत इस मंत्रालय का जिम्मा संभालेंगे।

Dec 09, 2023 / 02:13 pm

Paritosh Shahi

delhi_aap.jpg

दिल्ली में आप सरकार की कैबिनेट में फेरबदल हुआ है। मंत्री आतिशी को कानून एवं न्याय विभाग का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है, जबकि मंत्री कैलाश गहलोत को उनके वर्तमान विभागों के अलावा महिला एवं बाल विकास विभाग आवंटित किया गया है। इससे पहले कानून एवं न्याय विभाग की जिम्मेदारी कैलाश गहलोत निभा रहे थे। वहीं महिला एवं बाल विकास मंत्रालय का जिम्मा आतिशी के पास था।

दिल्ली सरकार ने एक गजट अधिसूचना में यह जानकारी दी है। रिपोर्ट के अनुसार, सीएम दफ्तर ने उपराज्यपाल कार्यालय को पत्र लिखकर विभागों की अदला- बदली की सिफारिश की थी, जिसे एलजी की मंजूरी भी मिल गई है। इस बदलाव के साथ आतिशी के पास अब कानून एवं न्याय विभाग समेत 14 विभाग हैं, जो केजरीवाल सरकार के मंत्रियों में सबसे ज्यादा है। इससे पहले अक्टूबर में उन्हें जल विभाग का प्रभार सौंपा गया था।


तीन राज्यों में ऐसा रहा आप का हाल

मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में हुए विधानसभा चुनाव में आप पार्टी ने भी अपने उम्मीदवार उतारे थे। केजरीवाल खुद प्रचार संभाल रहे थे। लेकिन फिर भी पार्टी शून्य के आंकड़े को पार नहीं कर सकी। किसी भी राज्य में आप पार्टी को 1 फीसदी वोट नहीं मिला। बात छत्तीसगढ़ की करें तो यहां आप को 0.93 फीसदी वोट, मध्य प्रदेश में 0.54 फीसदी वोट और राजस्थान में 0.38 फीसदी वोट मिले। राजस्थान में आप ने 88, छत्तीसगढ़ में 57 और मध्य प्रदेश में 70 से ज्यादा सीटों पर उम्मीदवार उतारे थे और किसी भी उम्मीदवार का जमानत नहीं बचा।

यह भी पढ़े: अगले 48 घंटे 13 राज्यों में भारी बारिश को लेकर अलर्ट, जानिए अपने राज्य का हाल

यह भी पढ़े: इन जगहों पर अब 5 लाख रुपए तक कर सकेंगे UPI Transaction, RBI का बड़ा फैसला

Hindi News/ National News / दिल्ली कैबिनेट में फेरबदल, आतिशी और कैलाश गहलोत को मिली ये जिम्मेदारी

ट्रेंडिंग वीडियो