scriptAmerica Visa: अमेरिका ने भारतीयों को दी गुड न्यूज, 2.5 लाख नए वीजा स्लॉट्स जारी | America Visa: America gives good news to Indians, 2.5 lakh new visa slots released | Patrika News
राष्ट्रीय

America Visa: अमेरिका ने भारतीयों को दी गुड न्यूज, 2.5 लाख नए वीजा स्लॉट्स जारी

America Visa: अमेरिका ने भारतीय यात्रियों के लिए 2.5 लाख अतिरिक्त वीजा स्लॉट्स खोले हैं, जिसमें पर्यटक, कुशल कामगार और छात्रों को बड़ी सुविधा होगी।

नई दिल्लीOct 01, 2024 / 09:23 am

Shaitan Prajapat

America Visa: अमेरिका ने भारतीय यात्रियों के लिए 2.5 लाख अतिरिक्त वीजा स्लॉट्स खोले हैं, जिसमें पर्यटक, कुशल कामगार और छात्रों को बड़ी सुविधा होगी। इस कदम से भारत-अमेरिका संबंधों को और बल मिलेगा। भारत में अमेरिका मिशन ने बताया कि 2024 में अब तक 12 लाख से ज्यादा भारतीय अमेरिका की यात्रा कर चुके हैं, जो 2023 के समान अवधि की तुलना में 35 फीसदी ज्यादा है। जबकि, 60 लाख भारतीयों के पास पहले ही गैरप्रवासी अमरीकी वीजा है और मिशन रोजाना हजारों वीजा जारी कर रहा है। अमेरिका राजदूत एरिक गार्सेटी ने बताया, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति जो बाइडन ने वीजा प्रोसेस को सुधारने और तेजी लाने का लक्ष्य रखा था और मुझे गर्व है कि हम इस वादे को पूरा कर पाए हैं।
यह भी पढ़ें

No Cost EMI: फ्री में कुछ नहीं मिलता! नो-कॉस्ट ईएमआई पर खरीदारी ‘जीरो कॉस्ट’ नहीं, यहां समझें पूरा गणित


भारतीय छात्रों को लगातार सबसे ज्यादा वीजा

अमेरिका मिशन ने बताया कि लगातार दूसरे वर्ष 10 लाख से ज्यादा नॉन-इमीग्रेंट वीजा एप्लिकेशन के लक्ष्य को पार कर लिया है। इस गर्मी में छात्र वीजा सीजन के दौरान, हमने रिकॉर्ड संख्या में वीजा प्रोसेस किए। मिशन ने कहा कि वे अब परिवारों को जोड़ने, व्यवसायों को जोड़ने और पर्यटन को सुगम बनाने पर फोकस कर रहे हैं। 2023 में अमेरिका मिशन ने भारतीय छात्रों को 1.4 लाख से अधिक वीजा जारी किए, जो किसी भी अन्य देश की तुलना में सबसे ज्यादा है। यह आंकड़ा तीसरे साल के लिए एक नया कीर्तिमान है।

Hindi News / National News / America Visa: अमेरिका ने भारतीयों को दी गुड न्यूज, 2.5 लाख नए वीजा स्लॉट्स जारी

ट्रेंडिंग वीडियो