scriptAjab Gajab: 73 साल पुरानी विंटेज कार से 10,500 km का सफर और पहुंच गए लंदन, गुजराती परिवार की ये रोड ट्रिप हुई वायरल | Ajab Gajab 73 year old car 10,500 km journey and reached London via Dubai ahmedabad family | Patrika News
राष्ट्रीय

Ajab Gajab: 73 साल पुरानी विंटेज कार से 10,500 km का सफर और पहुंच गए लंदन, गुजराती परिवार की ये रोड ट्रिप हुई वायरल

Ajab Gajab: अहमदाबाद के परिवार ने 16 देशों की यात्रा कर इतिहास रच दिया है। 10,500 किमी.  का सफर कर दुबई होते हुए ब्रिटेन पहुंचे।

नई दिल्लीJul 18, 2024 / 07:26 am

Akash Sharma

ajab gazab raod trip

गुजराती परिवार ने इसी विंटेज कार से लंदन तक का सफर पूरा किया। (फोटो सोशल मीडिया)

Ajab Gajab Rod Trip: जीवन चलने का नाम…गीत के बोल गुजरात के एक परिवार पर सटीक बैठते हैं। दमन ठाकोर और उनके परिवार ने अहमदाबाद से लंदन तक के सबसे लंबे रोड ट्रिप का रेकॉर्ड बनाया है। ठाकोर परिवार ने 73 साल पुरानी कार से अहमदाबाद से लंदन तक की 10,500 किलोमीटर की दूरी 73 दिन में पूरी की। हालांकि यह यात्रा पिछले साल पूरी हो गई थी लेकिन हाल में इसका खुलासा हुआ। उनकी यह यात्रा अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। बताया जाता है कि ठाकोर और उनका परिवार 1950 के दशक की अपनी एमजी वाईटी कार (लाल परी) को लेकर इस रोमांचक यात्रा पर निकले। उन्होंने करीब ढाई महीने में 16 देशों की यात्रा की। उन्होंने बताया कि इस यात्रा पर करीब एक मर्सिडीज के बराबर खर्च आया।

12 अगस्त से शुरू की थी यात्रा

ठाकोर ने बताया कि उनकी विंटेज का कार निर्माण ब्रिटेन के एबिंगडन की एक फैक्ट्री में किया गया था। हमने कार के साथ अपने डेस्टिनेशन को ध्यान में रखते हुए यात्रा की योजना बनाई। ठाकोर ने बताया कि वह 12 अगस्त, 2023 को अहमदाबाद से निकले थे। इसके बाद 15 अगस्त को मुंबई से दुबई के लिए समुद्री मार्ग से रवाना हुए। हम 28 अगस्त को दुबई पहुंचे। हमारा परिवार दुबई से सड़क के रास्ते आगे बढ़ा और 26 अक्टूबर को लंदन पहुंचा।

लाल परी हुई 11 माह में तैयार

ठाकोर परिवार के लोगों ने बताया कि यात्रा के लिए लाल परी को तैयार करने के लिए 11 महीने तक तैयारी की गई। इस दौरान गुजरात के आसपास कई टेस्ट ड्राइव किए गए। हमारे पास पहले से अंतरराष्ट्रीय लाइसेंस था। इसके बाद हर नए देश के हिसाब से सड़क कर और बीमा शुल्क जमा कराया गया। ठाकोर परिवार ने इस यात्रा को पागलपन, पसीने और खून के 73 दिन कहा। ठाकोर परिवार का कहना है कि विंटेज कार में ऐसी अविश्वसनीय उपलब्धि हासिल करने वाला वह पहला परिवार है।

Hindi News/ National News / Ajab Gajab: 73 साल पुरानी विंटेज कार से 10,500 km का सफर और पहुंच गए लंदन, गुजराती परिवार की ये रोड ट्रिप हुई वायरल

ट्रेंडिंग वीडियो