scriptAdani Foundation ने तेलंगाना की यंग इंडिया स्किल्स यूनिवर्सिटी के लिए 100 करोड़ रुपये क‍िए दान | Adani Foundation donates Rs 100 crore for Young India Skills University in TelanganaAdani Foundation donates Rs 100 crore for Young India Skills University in Telangana | Patrika News
राष्ट्रीय

Adani Foundation ने तेलंगाना की यंग इंडिया स्किल्स यूनिवर्सिटी के लिए 100 करोड़ रुपये क‍िए दान

Adani Foundation: भारतीय उद्योगपति गौतम अडाणी के नेतृत्व में अडाणी फाउंडेशन की एक टीम नें तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी से मुलाकात की। इस दौरान इस प्रतिनिधिमंडल ने रेवंत रेड्डी को 100 करोड़ रुपये का डोनेशन चेक भी सौंपा है।

हैदराबाद तेलंगानाOct 20, 2024 / 03:29 pm

Devika Chatraj

Adani Foundation: देश का सुनहरा भविष्य बनाने और नई पीढ़ियों को आगे बढ़ाने के लिए अदाणी फाउंडेशन (Adani Foundation) की ओर से शुक्रवार को तेलंगाना (Telangana) में यंग इंडिया स्किल्स यूनिवर्सिटी (India Skill University) स्थापित करने के लिए 100 करोड़ रुपये दान करने की घोषणा की गई। अदाणी ग्रुप (Adani Group) के चेयरमैन गौतम अदाणी (Gautam Adani) ने अदाणी फाउंडेशन के डेलिगेशन के साथ राज्य के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी (Revanth Reddy) से मिलकर यंग इंडिया स्किल्स यूनिवर्सिटी के लिए 100 करोड़ रुपये का चेक दिया। गौतम अदाणी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (X) पर लिखा कि मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी की परिवर्तनकारी दृष्टि और प्रेरक नेतृत्व में बन रही यंग इंडिया स्किल्स यूनिवर्सिटी पहल के लिए योगदान देने का सौभाग्य प्राप्त हुआ।

युवाओं के भविष्य को आकार

अदाणी ग्रुप चेयरमैन ने कहा कि हम साथ मिलकर न केवल अपने युवाओं के भविष्य को आकार दे रहे हैं, बल्कि एक उज्जवल, अधिक समृद्ध भारत के लिए असीमित संभावनाओं का द्वार खोल रहे हैं। हमें यहां एक ऐसी स्थायी विरासत का निर्माण करना है, जो आने वाली पीढ़ियों का उत्थान करेगी। अदाणी पोर्ट्स एंड एसईजेड लिमिटेड के प्रबंध निदेशक करण अदाणी, मुख्य सचिव शांति कुमारी और अन्य अधिकारी भी वहां उपस्थित थे।

निरंतर समर्थन का वादा

गौतम अदाणी ने युवाओं के कौशल विकास और सशक्तिकरण के लिए तेलंगाना सरकार की पहल के लिए निरंतर समर्थन का भी वादा किया। मुख्यमंत्री रेड्डी ने एक अगस्त को राज्य की विधानसभा में घोषणा की थी कि अदाणी लॉजिस्टिक्स यंग इंडिया स्किल्स यूनिवर्सिटी के इंडस्ट्री पार्टनर्स में से एक होगी। विधानसभा ने एक ऐसे यूनिवर्सिटी की स्थापना के लिए यंग इंडिया स्किल यूनिवर्सिटी तेलंगाना (सार्वजनिक-निजी भागीदारी) विधेयक-2024 पारित किया, जो छात्रों को उद्योग की मांग को पूरा करने के लिए कौशल से लैस करेगा।

स्कूल में ई-कॉमर्स एंड लॉजिस्टिक्स की स्थापना

साथ यह घोषणा की गई थी कि अदाणी लॉजिस्टिक्स और O9 सॉल्यूशंस के साथ साझेदारी में स्कूल ऑफ ई-कॉमर्स एंड लॉजिस्टिक्स की स्थापना की जाएगी। साझेदार कंपनियां पाठ्यक्रम तैयार करेंगी, अपने-अपने क्षेत्रों में छात्रों को प्रशिक्षित करेंगी और नौकरियां प्रदान करेंगी। 11 अक्टूबर को यंग इंडिया स्किल्स यूनिवर्सिटी ने घोषणा की थी कि वह 4 नवंबर से अपने पाठ्यक्रमों का पहला सेट लॉन्च करेगी। यूनिवर्सिटी ने शुरुआत में तीन स्कूल लॉन्च किए हैं, जिसमें स्कूल ऑफ लॉजिस्टिक्स एंड ई-कॉमर्स, स्कूल ऑफ हेल्थकेयर और स्कूल ऑफ फार्मास्यूटिकल्स और लाइफ साइंस शामिल हैं।

Hindi News / National News / Adani Foundation ने तेलंगाना की यंग इंडिया स्किल्स यूनिवर्सिटी के लिए 100 करोड़ रुपये क‍िए दान

ट्रेंडिंग वीडियो