scriptAAP का बड़ा फैसला, महाराष्ट्र में नहीं लड़ेगी चुनाव; लेकिन प्रचार करेंगे अरविंद केजरीवाल | AAP will not contest elections in Maharashtra, Arvind Kejriwal will campaign for MVA candidates | Patrika News
राष्ट्रीय

AAP का बड़ा फैसला, महाराष्ट्र में नहीं लड़ेगी चुनाव; लेकिन प्रचार करेंगे अरविंद केजरीवाल

Arvind Kejriwal: आप सांसद संजय सिंह ने एक्स पर लिखा कि महाराष्ट्र चुनाव में पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल MVA प्रत्याशियों के लिए प्रचार करेंगे। आम आदमी पार्टी महाराष्ट्र में चुनाव नहीं लड़ेगी।

मुंबईOct 26, 2024 / 08:23 pm

Ashib Khan

Maharashtra Election 2024: महाराष्ट्र में आगामी विधानसभा चुनाव आम आदमी पार्टी नहीं लड़ेगी। पार्टी की तरफ से जानकारी दी गई है कि आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) महाविकास अघाड़ी के प्रत्याशियों के लिए चुनाव प्रचार करेंगे। बता दें कि MVA गठबंधन में उद्धव ठाकरे की शिवसेना (UBT), शरद पवार की एनसीपी-एसपी और कांग्रेस शामिल हैं। आप सांसद संजय सिंह (Sanjay Singh) ने एक्स पर लिखा कि महाराष्ट्र चुनाव में पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल एमवीए प्रत्याशियों के लिए प्रचार करेंगे। आम आदमी पार्टी महाराष्ट्र में चुनाव नहीं लड़ेगी।

एक सीट का मिला था ऑफर-सौरभ भारद्वाज

महाराष्ट्र में आम आदमी पार्टी के चुनाव ना लड़ने की घोषणा पर आप नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा कि हमारे गठबंधन के साथी शरद पवार और उद्धव ठाकरे दोनों का बड़प्पन है कि उन्होंने महाराष्ट्र में गठबंधन का धर्म निभाते हुए हमें एक सीट देने की पेशकश की थी। लेकिन आप वो पार्टी है जो सिर्फ चुनाव लड़ने के लिए ही चुनाव लड़ती है या फिर अपने ईगो के लिए सीटें मांगती हो। हमें लगता कि जहां हम अच्छा कर सकते हैं और जहां हमें लगता है कि बीजेपी को हराने में हम अहम भूमिका निभा सकते हैं वहां पार्टी चुनाव लड़ती हैं। उन्होंने कहा कि हमारा यह मानना है कि हमारे गठबंधन के साथी महाराष्ट्र के अंदर अच्छा चुनाव लड़ सकते हैं। उनके चुनाव लड़ने से बीजेपी को नुकसान हो सकता है। इसलिए हम उनके लिए प्रचार करेंगे लेकिन हम चुनाव नहीं लड़ेंगे।

महाराष्ट्र में 20 नवंबर को होगा मतदान

बता दें कि महाराष्ट्र की 288 विधानसभा सीटों पर एक ही चरण में मतदान होगा। विधानसभा चुनाव के लिए 20 नवंबर को वोटिंग होगी और 23 नवंबर को मतगणना होगी। आप और एमवीए घटक भारतीय राष्ट्रीय विकास समावेशी गठबंधन (इंडिया) का हिस्सा हैं, जिसका गठन 2024 के लोकसभा चुनावों से पहले भाजपा से मुकाबला करने के लिए किया गया था। सीएम एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में शिवसेना, बीजेपी और अजीत पवार की एनसीपी से मिलकर बनी महायुति सत्ता बरकरार रखने की कोशिश कर रही है तो वहीं शिवसेना (यूबीटी), एनसीपी (एसपी) और कांग्रेस की विपक्षी महाविकास अघाड़ी इसे सत्ता से बेदखल करने के प्रयास में है।

Hindi News / National News / AAP का बड़ा फैसला, महाराष्ट्र में नहीं लड़ेगी चुनाव; लेकिन प्रचार करेंगे अरविंद केजरीवाल

ट्रेंडिंग वीडियो